15 people died in the airstrike

भूकंप प्रभावित सीरिया में ताबड़तोड़ हवाई हमला, 15 लोगों की मौत, कई घायल

भूकंप प्रभावित सीरिया में ताबड़तोड़ हवाई हमला, 15 लोगों की मौत, कई घायल! 15 people died in the airstrike

Edited By :   Modified Date:  February 19, 2023 / 12:36 PM IST, Published Date : February 19, 2023/12:00 pm IST

दमिश्क: 15 people died in the airstrike इजराइल ने बीती रात मध्य दमिश्क के एक रिहायशी इलाके पर हवाई हमले किए, जिनमें कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए। सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी ‘सना’ ने कहा कि स्थानीय समयानुसार रात करीब साढ़े 12 बजे राजधानी में धमाकों की तेज आवाज सुनी गई और सीरिया की हवाई रक्षा प्रणाली “दमिश्क के आसपास आसमान में दुश्मन के हमलों का जवाब दे रही है।”

Read More: आतिशबाजी के साथ हुआ राजिम माघी पुन्नी मेला का भव्य समापन, सीएम भूपेश बघेल सहित कई मंत्री हुए शामिल

15 people died in the airstrike समाचार एजेंसी ने सैन्य सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि हमलों में एक सैनिक सहित पांच लोग मारे गए हैं तथा 15 लोग घायल हुए हैं। इसने कहा कि कई रिहाइशी इमारतें तबाह हो गई हैं। हमले को लेकर इजराइल का तत्काल कोई बयान नहीं आया है। इजराइली हवाई हमलों में अकसर दमिश्क के आसपास के क्षेत्रों को निशाना बनाया जाता है। छह फरवरी को तुर्किये और सीरिया में आए 7.8 तीव्रता के विनाशकारी भूकंप के बाद से ये पहले हमले हैं।

Read More: मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों को बुलाया राजधानी, होंगी कैबिनेट की बैठक, सियासी गलियारों में चर्चा तेज

इजराइल ने हाल के वर्षों में सीरिया के सरकार-नियंत्रित हिस्सों में सैकड़ों हमले किए हैं, लेकिन उसने कभी इन हमलों या अभियानों पर बात नहीं की। हालांकि इजराइल यह स्वीकार करता है कि वह ईरान समर्थित आतंकवादी संगठनों के ठिकानों को निशाना बनाता है, जिनमें लेबनान के हिज्बुल्ला जैसे संगठन शामिल हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक