Earthquake : भूकंप से थर्राया देश, अब तक 255 की मौत, 500 से ज्यादा घायल

Earthquake : भूकंप से थर्राया ये देश, अब तक 255 लोगों की मौत, 500 से ज्यादा घायल

भूकंप से थर्राया देश, अब तक 255 की मौत, 500 से ज्यादा घायल : 255 killed, more than 500 injured in Earthquake

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : June 22, 2022/12:30 pm IST

Earthquake : नई दिल्ली। भारत के पड़ोसी देश अफगानिस्तान में आज सुबह-सुबह आए भूकंप ने भीषण तबाही मचाई है। भूकंप इतना तेज था की इसके झटके पाकिस्तान में भी महसूस किये गए। बताया जा रहा है कि रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.1 मापी गई थी। बड़ी बात ये हुई की इस घटना में अफगानिस्तान में 255 लोगों की मौत हो गई। वहीं 500 के करीब लोग जख्मी हैं। यूएस जियोलॉजिकल सर्वे (USGS) के अनुसार, भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के दक्षिणपूर्व क्षेत्र में आया था।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read More : एक बार फिर विवादों में घिरा MPPSC, अब महात्मा गांधी को लेकर पूछा विवादित सवाल

सामान्य से खतरनाक रहा भूकंप

जानकारी के अनुसार अभी तक भूकंप की तीव्रता पता नहीं चल पाई है। हालांकि रिक्टर स्केल पर 7.0 या उससे अधिक की तीव्रता वाले भूकंप को सामान्य से खतरनाक माना जाता है। वहीं जिस तरह से भूकंप ने तबाही मचाई है। उससे यहीं लगता है कि भूकंप सामान्य से खतरनाक रहा होगा। जल्द ही ​तीव्रता पता चल जाएगा।

Read More : पैगंबर विवाद: भाजपा के इस नेता को मिल रही जान से मारने की धमकी

पाकिस्तान में भी महसूस किये भूकंप के झटके

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भूकंप के झटके पाकिस्तान के कई शहरों में महसूस किए गए। लोग डरकर बाहर निकल गए थे। कई लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए भूकंप आने की जानकारी दी। लोगों ने लिखा कि भूकंप के ये झटके कुछ सेकेंड तक महसूस हुए थे, लेकिन इसकी वजह से लोग डरकर इधर-उधर भागने लगे थे।

इससे पहले शुक्रवार को भी पाकिस्तान में भूकंप आया था। तब इस्लामाबाद, पेशावर, रावलपिंडी और मुल्तान में ये झटके महसूस हुए थे। ये झटके फैसलाबाद, एबटाबाद, स्वात, बुनेर, कोहाट और मलकांडी में भी महसूस हुए।

Read More : 7th Pay Commission : केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार का एक और तोहफा, इस फैसले पर विचार कर रही सरकार

और भी है बड़ी खबरें…