बम धमाके में उड़े कार के परखच्चे, 6 बच्चों सहित 8 लोगों की मौत | 8 people, including 6 children, died in car bomb blasts

बम धमाके में उड़े कार के परखच्चे, 6 बच्चों सहित 8 लोगों की मौत

बम धमाके में उड़े कार के परखच्चे, 6 बच्चों सहित 8 लोगों की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : April 1, 2020/2:50 pm IST

काबुल। आज दक्षिणी अफगानिस्तान में हुए एक बम धमाके में आठ लोगों के मारे जाने की खबर है। आज यानि बुधवार को हुई इस घटना में मारे गए लोगों में 6 बच्चे भी शामिल हैं। मारे गए सभी लोग एक ही परिवार के हैं। इस हमले में दो लोग घायल भी हुए हैं।

ये भी पढ़ें:चीन के मशहूर बिजनेसमैन जैक मा फाउंडेशन ने बढ़ाया मदद का हाथ, भारत भेजी मास्क-…

जानकारी के अनुसार परिवार के लोग कार में सवार होकर दक्षिणी जिले से ग्रेश्क के लिए निकले थे, इसी दौरान फेंका गया एक बम आकर कार से टकराया जिसके बाद जोर का धमाका हो गया।

ये भी पढ़ें: कोरोना संकट : जोस बटलर ने जर्सी नीलाम करने का किया ऐलान, पत्रकार ने…

हालांकि, अब तक किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन अमेरिका और तालिबान के बीच शांति समझौते के बावजूद अफगानिस्तान में अब भी तालिबान और आईएस के आतंकी सक्रिय हैं, गौरतलब है कि अफगानिस्तान में शांति के लिए अमेरिका ने तालिबान के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे।

ये भी पढ़ें: कोरोना से लड़ने इमरान सरकार पीएम मोदी को ऐसे कर रही फॉलो, ट्रेनों म…

इस समझौते के अनुसार अफगानिस्तान की सरकार 5000 तालिबानी बंदियों को रिहा करेगी, वहीं, तालिबान भी बंदी बनाए गए 1000 सरकारी कर्मचारियों और सैनिकों को रिहा करेगा, समझौते में अफगानिस्तान में शांति कायम करने के लिए वार्ता जारी रखने का भी प्रावधान है, जिसमें तालिबान भी शामिल होगा।