कोरोना से लड़ने इमरान सरकार पीएम मोदी को ऐसे कर रही फॉलो, ट्रेनों में बनाया जा रहा आइसोलेशन वार्ड | fight Corona: Imran government is following PM Modi

कोरोना से लड़ने इमरान सरकार पीएम मोदी को ऐसे कर रही फॉलो, ट्रेनों में बनाया जा रहा आइसोलेशन वार्ड

कोरोना से लड़ने इमरान सरकार पीएम मोदी को ऐसे कर रही फॉलो, ट्रेनों में बनाया जा रहा आइसोलेशन वार्ड

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : March 31, 2020/10:24 am IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस के मामले हर दिन बढ़ते जा रहे हैं। यहां अब तक संक्रमित मरीजों की संख्या 17 सौ के पार पहुंची गई है। जबकि 21 क मौत हो गई है। इस हालातों में कोरोना से लड़ने के लिए पाकिस्तान पीएम इमरान खान भारत से सीख लेकर पीएम मोदी के आदेशों को फॉलो करते हुए नजर आ रहे हैं।

Read More News: नक्सलियों ने की उपसरपंच की हत्या, मुखबिरी के शक में दिया वारदात को अंजाम

दरअसल पाक पीएम इमरान ने अभी तक जो भी फैसले लिए हैं देखने से ऐसा लग रहा है जैसे पीएम मोदी को फॉलो कर रहे हैं। हाल ही में इमरान सरकार ने रेलवे के कोच को आइसोलेशन वार्ड बनाने का फैसला लिया है। आपको बता दें कि भारत सरकार ने पिछले सप्ताह ही सभी रेलवे के कोचों में आइसोलेशन वार्ड बनाने का ऐलान किया। इसकी तैयारी भी पूरी कर ली है।

Read More News:आवाजाही बंद करने राजधानी को चार जोन में बांटा गया, अब नहीं जा पाएंगे दू

इधर पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी भारत से सीख लेकर देश ट्रेनों में आइसोलेशन वार्ड बनाने का फैसला लिया है। पाक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ट्रेन सेवा फिलहाल अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दी गई है। वहीं एसी कोच और बिजनेस क्लास के डिब्बों को अब आइसोलेशन वार्ड में बदलने का फैसला लिया गया है।

Read More News:विदेश यात्रा से कोरबा लौटा युवक कोरोना पॉजिटिव, रात में ही रायपुर स्थित एम्स लाया गया मरी

सरकार ने इन डिब्बों में 2 हजार आइसोलेशन बेड बनाने पर काम भी शुरू कर दिया है। रेलवे मंत्री शेख राशिद ने जानकारी दी है कि रेलवे स्टेशन में आइसोलेशन वार्ड बनाने का काम शुरू हो गया है। वहीं आपको बता दें कि भारत जैसे यहां भी सभी रेलगाड़ियां सुचारु रूप से चल रही है।

Read More News: सीएम की दो टूक- मैं माफी मांग रहा हूं, लॉकडाउन में हम सख़्ती करेंगे, प्रशासन घर