9/11.. mourning in America, celebration in Taliban.. Taliban will celebrate government formation on the day of terrorist attack

9/11.. अमेरिका में मातम, तालिबान में जश्न.. आतंकी हमले के दिन सरकार गठन का जश्न मनाएगा तालिबान

9/11.. mourning in America, celebration in Taliban.. Taliban will celebrate government formation on the day of terrorist attack

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : September 10, 2021/12:33 pm IST

काबुल। अफगानिस्तान में तालिबान आतंकी 11 सितंबर को सरकार का गठन करने जा रहे हैं। यह वही दिन है जब आज से करीब 20 साल पहले ओसामा बिना लादेन के आतंकी संगठन अलकायदा के आत्‍मघाती बम हमलावरों ने अमेरिका में 9/11 हमले को अंजाम दिया था। इसी आत्‍मघाती हमले के बाद अमेरिकी सेना अफगानिस्‍तान पहुंच गई और तालिबान सरकार को उखाड़ फेंका था।

पढ़ें- देश में कोरोना का रिकवरी रेट 97.48%, 34,973 नए केस.. 260 की गई जान

इसे विडंबना ही कहेंगे कि जिस तालिबान को अमेरिका ने खूनी जंग और हजारों सैनिकों की मौत के बाद सत्‍ता से हटाया था, उसे 20 साल बाद फिर से सत्‍ता सौंपकर वे वापस लौट चुके हैं। अमेरिका की इस करारी हार के बाद अब तालिबानी 11 सितंबर को सरकार का गठन करके बाइडन प्रशासन को चिढ़ाने जा रहे हैं।

पढ़ें- हादसों का हाईवे, टाटीबंध चौक से कुम्हारी तक स्थिति ‘नरक’ जैसी.. 40 मिनट का सफर तय करने में लग रहे करीब 3 घंटे 

बता दें कि 9/11 के आतंकी हमले को अलकायदा ने अंजाम दिया था और इसकी पूरी साजिश अफगानिस्‍तान से रची गई थी। अफगानिस्‍तान ही अलकायदा का सुरक्षित पनाहगार था। उसे तालिबान के संस्‍थापक और तत्‍कालीन मुखिया मुल्‍ला उमर का पूरा समर्थन प्राप्‍त था। रूसी मीडिया रिया नोवोस्‍ती की रिपोर्ट के मुताबिक अब तालिबानी 11 सितंबर के दिन अपनी नई सरकार का उद्घाटन करने जा रहे हैं।

पढ़ें- विमानों, ट्रेनों और सार्वजनिक परिवहन में मास्क न पहनने पर देना होगा भारी जुर्माना.. यहां के लिए आदेश

रसिया टुडे की पत्रकार मार्गरीटा सिमोनयान ने कहा कि तालिबानियों ने ऐसा जानबूझकर किया है। उन्‍होंने कहा कि तालिबानी न केवल अच्‍छे मीम पैदा कर रहे हैं, बल्कि ट्रोल करने में भी आगे हैं।

पढ़ें- भड़काऊ भाषण देने के मामले में ओवैसी के खिलाफ केस दर्ज, कोरोना नियमों के उल्लंघन का भी आरोप 

इससे पहले तालिबान ने वैश्विक आतंकी मुल्ला हसन अखुंद को इस्लामिक अमीरात अफगानिस्‍तान का प्रधानमंत्री नियुक्त किया था। इतना ही नहीं, अमेरिका के मोस्ट वॉन्टेड आतंकी को तालिबान सरकार में अफगानिस्तान का गृह मंत्री बनाया गया है।

 

 

 
Flowers