कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति को लेकर 2 दिसंबर को होगी सलाहकारों की बैठक, इन लोगों को पहले लगाया जा सकता है टीका | Advisers meeting on vaccine supply of corona virus infection on 2 december

कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति को लेकर 2 दिसंबर को होगी सलाहकारों की बैठक, इन लोगों को पहले लगाया जा सकता है टीका

कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति को लेकर 2 दिसंबर को होगी सलाहकारों की बैठक, इन लोगों को पहले लगाया जा सकता है टीका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : November 28, 2020/4:34 am IST

मियामी, (एपी) अमेरिकी सलाहकारों की एक समिति मंगलवार को बैठक करके इस बात पर विचार-विमर्श करेगी कि कोविड-19 के टीके को मंजूरी मिलने के बाद इसकी प्रारंभिक आपूर्ति किस प्रकार से की जानी चाहिए।

Read More News:  जहां प्रकरण कम हैं, वहां वैवाहिक आयोजनों पर अनावश्यक प्रतिबंध न लगाएं, सीएम शिवराज का निर्देश

विशेषज्ञों ने पहले स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाने का प्रस्ताव दिया है। आवश्यक सेवाओं के कर्मचारियों, गंभीर बीमारियों से जूझ रहे लोगों और 65 अथवा उससे अधिक आयु के लोगों को भी उच्च प्राथमिकता दी जा सकती है।

Read More News: अकेलापन दूर करने लिया डॉगी का सहारा, हुआ ऐसा लगाव कि केक काटकर मनाया बर्थडे, लोगों दी दावत

सीडीसी द्वारा गठित ‘एडवाइजरी कमेटी ऑन इम्यूनाइजेशन प्रैक्टिसेज’ नामक समूह की यह बैठक मंगलवार को होनी है। फाइजर और जर्मनी के उसके साझेदार बायोएनटेक ने एफडीए से कहा है कि वह उसके कोविड-19 के संभावित टीके के आपात इस्तेमाल की इजाजत दे। मॉडर्ना इंक भी जल्द ही अपने टीके के आपात इस्तेमाल की मांग कर सकता है।

Read More News: शाम 5 बजे तक ही खुलेंगी दुकानें, शादी समारोह में केवल 20 लोग हो सकेंगे शामिल, मणिपुर सरकार ने जारी किया निर्देश