Earthquake in Buffalo City New York

तुर्की के बाद अब इस शहर में आया भूकंप, 3.8 रही तीव्रता

Earthquake in Buffalo City New York : तुर्की के बाद अब न्यूयॉर्क के बुफालो शहर में सोमवार सुबह 3.8 तीव्रता का भूकंप आया है।

Edited By :   Modified Date:  February 6, 2023 / 10:41 PM IST, Published Date : February 6, 2023/10:41 pm IST

Earthquake in Buffalo City New York : नई दिल्ली। दक्षिण पूर्वी तुर्किये और दक्षिणी सीरिया में सोमवार को आए 7.8 की तीव्रता के शक्तिशाली भूकंप में कम से कम 1300 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका है क्योंकि बचावकर्मी अब भी प्रभावित इलाकों में मलबे में फंसे लोगों की तलाश में जुटे हैं। तो वहीं अब एक और शहर में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए है। तुर्की के बाद अब न्यूयॉर्क के बुफालो शहर में सोमवार सुबह 3.8 तीव्रता का भूकंप आया है।

read more : फूड पॉइजनिंग से 6 बच्चे हुए बीमार, मौके पर स्वास्थ्य विभाग और पुलिस अधिकारी मौजूद

Earthquake in Buffalo City New York : जानकारी के मुताबिक, बुफालो शहर के ठीक बाहर पश्चिम सेनेका शहर में सुबह करीब 6:15 बजे के आसपास भूकंप का पता चला था। राष्ट्रीय मौसम सेवा ने कहा कि फिलहाल यह पता नहीं चला है कि भूकंप से कोई नुकसान हुआ है या नहीं।

read more : अब वैलेंटाइन डे मनाने के लिए नहीं पड़ेगी पार्टनर की जरूरत, इन 5 बेहतरीन तरीकों से सिंगल लोग दिल खोलकर कर सकेंगे एन्जॉय 

 

मीडिया रिपोर्ट के मुाबिक जिस समय भूकंप उस समय एक जोर का धमाका हुआ। घरों के अंदर सामान इधर-उधर बिखर गया। डरे सहमे लोग घर से बाहर निकले। आवारा कुत्ते तेज-तेज भौंकने लगे। वहीं, एरी काउंटी के कार्यकारी मार्क पोलोनकार्ज़ ने कहा कि उन्होंने होमलैंड सुरक्षा और आपातकालीन सेवाओं के काउंटी विभाग के साथ बात की और कहा कि प्रारंभिक रिपोर्टों से भूकंप की पुष्टि उत्तर में नियाग्रा फॉल्स और दक्षिण में ऑर्चर्ड पार्क तक महसूस की गई थी।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें