लॉकडाउन का ऐलान, बंद रहेगी सभी दुकानें, मरीजों की संख्या दोगुनी होने के बाद यहां की सरकार ने लिया फैसला

साउथ अफ्रीका में मिले कोरोना के नए वैरिंएट ने विश्व भर में हड़कंप मचा दिया है। दुनियां के कई देशों में इसकी एंट्री हो गई है। साउथ अफ्रीका इस नए वैरिएंट से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए है। लगातार बढ़ रहे मामले के बीच अब साउथ अफ्रीका में लॉकडाउन का ऐलान किया है।

Edited By: , December 3, 2021 / 06:20 PM IST

डरबन: साउथ अफ्रीका में मिले कोरोना के नए वैरिंएट ने विश्व भर में हड़कंप मचा दिया है। दुनियां के कई देशों में इसकी एंट्री हो गई है। साउथ अफ्रीका इस नए वैरिएंट से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए है। लगातार बढ़ रहे मामले के बीच अब साउथ अफ्रीका में लॉकडाउन का ऐलान किया है। हालांकि ये लेवल वन का लॉकडाउन है। पांचवी श्रेणी का लॉकडाउन सबसे सख्त माना जाता है।

Read more : IBC24 की खबर का बड़ा असर, सहकारी समिति में 1 करोड़ 58 लाख के फर्जीवाड़े की जांच करने पहुंची टीम 

संक्रमण पर काबू पाने के लिए बाजार बंद कर दिए गए हैं और लोग अपने घरों में कैद हो गए हैं। इसके बाद सड़कें सूनी पड़ चुकी हैं। इस दौरान व्यापारियों को भारी नुकसान हो रहा है और बिजनेस पूरी तरह से ठप हो चुका है।

Read more : खुशखबरी! महज 36 हजार रुपए में घर ले जाइए ये शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, 8 सेकेंड में पकड़ लेगी 40KM की स्पीड 

बता दें कि साउथ अफ्रीका में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन (Coronavirus Omicron Variant) का पहला मामला 24 नवंबर को आया था और वहां से स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी देते हुए बताया था कि कोविड-19 का एक नया वैरिएंट पाया गया है। इसके बाद से ही मरीजों की संख्या लगाता बढ़ती जा रही है।