famous writer receives death threats after attack on Salman Rushdie

सलमान रुश्दी पर हमले के बाद एक और मशहूर लेखिका को मिली जान से मारने की धमकी, यूजर ने कहा – अगला नंबर आपका है

attack on Salman Rushdie : मशहूर लेखक सलमान रुश्दी पर जानलेवा हमले के बाद एक और लेखिका को जान से मारने की धमकी मिली है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : August 14, 2022/10:46 am IST

नई दिल्ली : Salman Rushdie case Update : मशहूर लेखक सलमान रुश्दी पर जानलेवा हमले के बाद एक और लेखिका को जान से मारने की धमकी मिली है। उपन्यास हैरी पॉटर की लेखिका जेके राउलिंग को भी जान से मारने की धमकी मिली है। जेके राउलिंग को यह धमकी सलमान रुश्दी के समर्थन में एक ट्वीट करने के बाद मिली है।

यह भी पढ़े : हर घर तिरंगा अभियान: यहां निकलेगी किन्नरों की तिरंगा यात्रा, आजादी के अमृत महोत्सव को बनाएंगे सफल

लेखिका राउलिंग ने सलमान रुश्दी के समर्थन में किया था ट्वीट

attack on Salman Rushdie : मिली जानकारी के अनुसार, सलमान रुश्दी पर हुए जानलेवा हमले के बाद लेखिका राउलिंग ने उनके समर्थन में ट्वीट करते हुए लिखा था कि, इस तरह की घटना से वह काफी आहत हैं। उम्मीद करती हैं कि उपन्यासकार जल्द ठीक हो जाएंगे। उनके इस ट्वीट के जवाब में एक यूजर ने लिखा, “चिंता मत करिए। अगला नंबर आपका है।”

यह भी पढ़े : हम भी हैं जोश में…! पुलिस जवानों की तिरंगा रैली को सीएम शिवराज दिखाएंगे हरी झंडी, समीक्षा बैठक में होंगे शामिल 

लेखिका राउलिंग ने इस ट्वीट का स्क्रीनशॉट भी साझा किया है। इस धमकी के बाद राउलिंग के समर्थन में कई लोगों ने ट्वीट किया। इसके बाद स्क्रीनशॉट साझा करते हुए उन्होंने लिखा कि आप लोगों के समर्थन के लिए शुक्रिया।

यह भी पढ़े : महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की घोषणा को कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने किया सिरे से खारिज, बुलाई आपात बैठक 

धमकी मिलने के बाद राउलिंग ने ट्विटर को लिया आड़े हाथों

attack on Salman Rushdie : जिस ट्विटर हैंडल से राउलिंग को धमकी दी गई है। उसने सलमान रुश्दी पर हमला करने वाले शख्स हादी मतार की प्रशंसा की है। उसने लिखा है कि यह शिया योद्धा व क्रांतिकारी है। धमकी मिलने के बाद राउलिंग ने ट्विटर को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने ट्विटर को टैग करते हुए लिखा, ये आपकी गाइडलाइंस हैं, ना? इसके बाद उन्होंने हिंसा और आतंकवाद पर ट्विटर की गाइडलाइंस को भी साझा किया है।

यह भी पढ़े : Rakesh Jhunjhunwala passes away: शेयर मार्केट के ‘बिगबुल’ कहे जाते थे झुनझुनवाला, 5 हजार से शुरू करके तय किया 40 हजार करोड़ का सफर 

सलमान रुश्दी की हालत में हो रहा है सुधार

attack on Salman Rushdie : भारतीय मूल के उपन्यासकार और विश्व प्रसिद्ध लेखक सलमान रुश्दी की सेहत को लेकर लगातार अपडेट आ रहे हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक रुश्दी को वेंटिलेटर से हटा दिया गया है और फिलहाल वह बातचीत करने में सक्षम हो गए हैं। उन पर न्यूयॉर्क में चाकू से हमला किया गया था। यह हमला तब हुआ था, जब वह एक कार्यक्रम में भाषण देने जा रहे थे। हमलावर ने उन पर 20 सेकेंड में कई वार किए। कल तक रुश्दी वेंटिलेटर पर थे। पुलिस ने तुरंत हमलावर को गिरफ्तार कर लिया था, उसकी पहचान हादी मतार के रूप में हुई थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें