Army helicopter crashes in Pakistan, 6 soldiers including two Majors died

पाकिस्तान में क्रैश हुआ सेना का हेलीकॉप्टर, दो मेजर समेत 6 सैनिकों की हुई मौत

Army helicopter crashes : पाकिस्तान के बलूचिस्तान में सेना का एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। इस हादसे में पाकिस्तानी सेना के

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : September 27, 2022/7:14 am IST

नई दिल्ली : Army helicopter crashes : पाकिस्तान के बलूचिस्तान में सेना का एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। इस हादसे में पाकिस्तानी सेना के दो मेजर सहित छह सैनिकों की मौत हो गई है। जहां ये हादसा हुआ है वहां पहले भी कई बड़े हादसे हो चुके है। बीते अगस्त में भी एक हेलीकॉप्टर के क्रैश होने से दो अफसरों समेत छह आर्मीमेन की मौत हो गई थी। सेना के हेलीकॉप्टर के क्रैश होने के बाद प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने शोक प्रकट किया है। उन्होंने शहीद हुए पाकिस्तानी सैनिकों के परिजन के प्रति संवेदना जताई है।

यह भी पढ़े : Shardiya Navratri 2022: नवरात्रि में इन बातों का रखें विशेष ध्यान, वरना नाराज हो सकती हैं देवी मां 

फ्लाइंग मिशन पर निकला था हेलीकॉप्टर

Army helicopter crashes :  दरअसल, पाकिस्तान में आर्मी का एक हेलीकॉप्टर रविवार की रात में फ्लाइंग मिशन पर निकला था। हेलीकॉप्टर संदिग्ध वजहों से क्रैश हो गया। उसमें दो पायलट्स के अलावा दो कमांडर और दो मेजर रैंक के अधिकारी सवार थे। क्रैश में सभी छह अधिकारियों की मौत हो गई। पाकिस्तानी आर्मी ने इस हादसे की जानकारी दी है। लेकिन माना जा रहा है कि बलूचिस्तान में हुआ हेलीकॉप्टर क्रैश किसी आतंकी हमले की वजह से हुई। दरअसल, बचूलिस्तान क्षेत्र में आजादी की मांग लगातार उठती रहती है। आए दिन सेना के जवानों को निशाना बनाया जाता रहा है।

यह भी पढ़े : सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर कमलनाथ ने कह दी बड़ी बात, सियासी अटकलें तेज 

1 अगस्त को भी हुआ था हादसा

बलूचिस्तान में ही पिछले महीने 1 अगस्त को सेना का एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया था। यह हेलीकॉप्टर पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बाढ़ राहत सामग्री पहुंचाने जा रहा था। लेकिन अचानक से एटीसी से इसका संपर्क टूट गया। हादसा के बाद हेलीकॉप्टर में सवार सेना के छह अधिकारियों का शव बरामद किया गया।

इस हादसे में पाकिस्तानी सेना के चर्चित अफसर लेफ्टिनेंट जनरल सरफराज अली मारे गए थे। हालांकि, मौसम की खराबी इस हादसे की वजह बताई गई थी। दरअसल, पाकिस्तान में बाढ़ से हालात काफी खराब हैं। बाढ़ से बलूचिस्तान समेत दर्जनों शहर प्रभावित हैं। हर तरफ भूख, तबाही का मंजर है। विदेशी मदद से देश की अर्थव्यवस्था किसी तरह चल रही है और राहत पहुंचाने का काम हो पा रहा है। राहत सामग्री पहुंचाने में सेना की मदद ली जा रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें