बांग्लादेश: दो दिन पहले श्रद्धालुओं से भरी नौका पलटने की घटना में मरने वालों की संख्या 64 हुई |

बांग्लादेश: दो दिन पहले श्रद्धालुओं से भरी नौका पलटने की घटना में मरने वालों की संख्या 64 हुई

बांग्लादेश: दो दिन पहले श्रद्धालुओं से भरी नौका पलटने की घटना में मरने वालों की संख्या 64 हुई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : September 27, 2022/4:19 pm IST

ढाका, 27 सितंबर (भाषा) उत्तरी बांग्लादेश में दो दिन पहले सदियों पुराने मंदिर के दर्शन के लिये हिंदू श्रद्धालुओं को लेकर जा रही एक नौका के पलटने की घटना में मरने वालों की संख्या 64 हो गई है। हालांकि, 20 यात्री अब भी लापता हैं।

गौरतलब है कि रविवार को दुर्गा पूजा उत्सव की शुरुआत से पूर्व महालया के मौके पर हिंदू श्रद्धालु बोदेश्वरी मंदिर जा रहे थे, तभी देश के उत्तर-पश्चिमी पंचगढ़ जिले में कोरोटो नदी में, उन्हें ले जा रही नौका पलट गई।

‘ढाका ट्रिब्यून अखबार’ के अनुसार, स्थानीय अधिकारियों द्वारा तीसरे दिन बचाव के प्रयास तेज करने के बाद, मंगलवार सुबह देबीगंज और बोडा उपजिला से 14 और शव बरामद किए गए।

‘बीडीन्यूज24 डॉटकॉम’ ने पंचगढ़ के अतिरिक्त उपायुक्त दीपांकर रॉय के हवाले से कहा कि पिछले दो दिनों में 50 शव बरामद करने के बाद बचाव दल ने मंगलवार को तलाशी अभियान फिर से शुरू किया।

प्रत्यक्षदर्शियों का दावा है कि नाव में 150 से अधिक यात्री सवार थे। कुछ लोग तैरकर नदी के किनारे वापस चले गये, लेकिन कई अभी भी लापता हैं।

‘ढाका ट्रिब्यून अखबार’ ने जांच निकाय के प्रमुख रॉय के हवाले से कहा, ”शुरुआती जांच के मुताबिक, नाव में क्षमता से अधिक लोग सवार थे।”

अखबार के अनुसार, ”हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि नाव के डूबने के पीछे अन्य कारण भी हो सकते हैं, लेकिन इसका खुलासा समिति द्वारा अपनी जांच पूरी करने के बाद किया जाएगा।”

खबर के मुताबिक, कम से कम 20 लोग अभी भी लापता हैं।

हालांकि, परिजन इलाके में नदी के किनारे कतारों में खड़े हो कर बेसब्री से उनके प्रियजनों के शव पानी से निकाले जाने का इंतजार कर रहे हैं।

भाषा फाल्गुनी दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers