Beer powder in market

बियर पाउडर से दो मिनट में बियर तैयार, शराब दुकान या बार से महँगी बोतल खरीदने का झंझट ख़त्म

जर्मनी के मशहूर वेबसाइट में छपी एक खबर के मुताबिक, पूर्व जर्मनी में बना ये बियर पाउडर अपनी तरह का पहला अविष्कार है। यानी इससे पहले आज तक कभी भी बियर को पाउडर रूप में नहीं बनाया गया है।

Edited By :   Modified Date:  March 24, 2023 / 06:27 PM IST, Published Date : March 24, 2023/6:25 pm IST

Beer powder in market: गर्मी के मौसमो में बियर की खपत दुनियाभर में बढ़ जाती हैं। शराब के मुकाबले बियर को कम नुकसानदेह माना जाता हैं। वजह इसमें एल्कोहल की मात्रा कम होती हैं। आज के युवाओं में बियर पीने का चलन तेजी से बढ़ा हैं। वह शराब के बजाये शादी, पार्टी में बियर को तरजीह देते हैं। कई शोध रिपोर्ट में बियर को हेल्थ के लिए फायदेमंद भी बताया गया हैं। हालांकि भारत में इसे शराब की श्रेणी में ही रखा गया हैं। यही वजह हैं की इसकी खरीदी शराब दुकान या फिर बार से की जा सकती हैं। जाहिर हैं शराब दुकान जाने और बियर की खरीदी करने से युवा हिचकिचाते हैं, ऐसे में अब उनके लिए एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई हैं।

सांसदी ख़त्म होने पर राहुल गाँधी की पहली प्रतिक्रिया, लिखा भारत की आवाज़ के लिए हर कीमत चुकाने को तैयार

जर्मनी के मशहूर वेबसाइट में छपी एक खबर के मुताबिक, पूर्व जर्मनी में बना ये बियर पाउडर अपनी तरह का पहला अविष्कार है। यानी इससे पहले आज तक कभी भी बियर को पाउडर रूप में नहीं बनाया गया है। इस बियर पाउडर को बनाने वाले नोएत्सेले ब्रुअरी का मानना है कि ये बियर पाउडर साल के अंत तक बाजार में आ जाएगा। इसके साथ ही वो कहते हैं कि बोतल बंद बियर को एक्सपोर्ट करने में जितना ज्यादा कार्बन उत्सर्जन होता है, इससे उतना नहीं होगा।

बेहद गुस्से में प्रियंका गांधी, PM मोदी को किया मेंशन, लिखा “हमारी रगों में जो खून दौड़ता है उसकी एक ख़ासियत है”

Beer powder in market: ये बियर दो मिनट में तैयार हो जाएगी। बियर बनाने वाले का कहना है कि आज इस पाउडर को आप खरीद कर रख सकते हैं और जब मन चाहे तब आप उससे बियर बना सकते हैं। आप बोतल या गिलास में इसके दो चम्मच डालिए और मिलाइए बियर तैयार। हालांकि, फिलहाल के लिए यह सिर्फ जर्मनी में मिल रहा है, पूरी दुनिया में इसे आने में अभी वक्त लगेगा। अगर आप भारत में रह रहे हैं तब तो आपको थोड़ा लंबा इंतजार करना पड़ेगा, क्योंकि भारत में इसे आने के लिए कई कानूनी प्रोसीजर से गुजरना पड़ेगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक