बाइडन ने देशवासियों से बूस्टर खुराक लेने की अपील की |

बाइडन ने देशवासियों से बूस्टर खुराक लेने की अपील की

बाइडन ने देशवासियों से बूस्टर खुराक लेने की अपील की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : December 3, 2021/1:18 pm IST

बेथस्डा (अमेरिका), तीन दिसंबर (एपी) अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने सर्दियों में कोविड-19 के मामले बढ़ने की आशंका के बीच बृहस्पतिवार को देशवासियों से बूस्टर खुराक लेने की अपील की। उन्होंने कोई नयी बड़ी पाबंदी लगाने की बात नहीं कही।

बाइडन चाहते हैं कि बीमा कंपनियां घर पर कोविड-19 जांच का खर्च उठाए और वह अमेरिका में प्रवेश करने वाले लोगों के लिए जांच की अनिवार्यता को सख्त बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ अन्य देश अपनी सीमाएं बंद कर रहे हैं और लॉकडाउन फिर से लगा रहे हैं लेकिन इस बार वह कोई अतिरिक्त पाबंदी नहीं लगाएंगे।

बाइडन ने वैज्ञानिक सलाहकारों के साथ बैठक के बाद मेरीलैंड में राष्ट्रीय संस्थानों का दौरा करने के दौरान कहा, ‘‘विशेषज्ञों का कहना है कि इस सर्दियों में आगामी हफ्तों में कोविड-19 के मामले बढ़ेंगे इसलिए हमें तैयार रहने की जरूरत है।’’

उन्होंने कहा कि उनकी नयी रणनीति में लॉकडाउन शामिल नहीं है।

अमेरिका में अभी करीब 10 करोड़ नागरिक बूस्टर खुराक लेने के योग्य है तथा हर दिन और लोग इसके योग्य बन रहे हैं। बाइडन ने कहा, ‘‘जाइए और अभी बूस्टर खुराक लीजिए।’’

बाइडन ने कहा कि अगले हफ्ते से अमेरिका में आने वाले सभी यात्रियों को विमान में सवार होने के एक दिन के भीतर कोविड-19 से संक्रमित न पाए जाने की रिपोर्ट दिखानी होगी, चाहे वे किसी भी देश के नागरिक हो या उन्होंने टीके की खुराक ले रखी हो।

एपी गोला शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)