एक भी अमेरिकी को नुकसान पहुंचा तो नतीजे होंगे भयंकर, बाइडन ने गनी पर फोड़ा बिगड़े हालात का ठीकरा

बाइडन ने अफगानिस्तान से सेना बुलाने का किया बचाव, तालिबान को दी चेतावनी Biden blames Ghani for worsening situation, warns Taliban, if even a single American is harmed, the consequences will be dire

: , August 17, 2021 / 09:51 AM IST

biden warn to taliban वाशिंगटन, 17 अगस्त (भाषा) अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना को वापस बुलाने के फैसले का बचाव करते हुए अफगान नेतृत्व को बिना किसी संघर्ष के तालिबान को सत्ता सौंपने के लिए जिम्मेदार ठहराया।

पढ़ें- राजधानी के 70 वार्डों में भाजपा की ‘कंडील यात्रा’.. बढ़े हुए बिजली दरों का विरोध

साथ ही तालिबान को चेतावनी दी कि अगर उसने अमेरिकी कर्मियों पर हमला किया या देश में उनके अभियानों में बाधा पहुंचायी, तो अमेरिका जवाबी कार्रवाई करेगा।

पढ़ें- शक्तिशाली भूकंप से मृतकों की संख्या बढ़कर 1,419 पहुंची, 6,000 लोग घायल

उन्होंने देश को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मैं अपने फैसले के साथ पूरी तरह हूं। मैंने 20 वर्षों के बाद यह सीखा कि अमेरिकी सेना को वापस बुलाने का कभी अच्छा समय नहीं आया, इसलिए हम अभी तक वहां थे। हम जोखिमों को लेकर स्पष्ट थे।

पढ़ें- राजधानी सहित कई जिलों में बारिश की संभावना, फिर सक्रिय हो रहा मानसून

उन्होंने कहा, ‘‘सच्चाई यह है कि यह सब कुछ हमारे अनुमान से कहीं ज्यादा जल्दी हुआ। तो, क्या हुआ? अफगानिस्तान के नेताओं ने हार मान ली और देश छोड़कर भाग गए।

पढ़ें- राजधानी का एक और इलाका डेंगू की चपेट में, मिले 23 नए मरीज, अब तक 173 की पुष्टि 

अफगान सेना पस्त हो गयी और वो भी लड़ने की कोशिश किए बिना। पिछले हफ्ते के घटनाक्रमों ने यह साबित कर दिया कि अफगानिस्तान में अमेरिकी सेना की भागीदारी को खत्म करना सही फैसला है।’’

पढ़ें- स्वास्थ्य कारणों के चलते CM शिवराज का दौरा निरस्त, बाढ़ को लेकर केंद्रीय दल के साथ करेंगे बैठक 

उन्होंने कहा, ‘‘सेना की वापसी के साथ ही हमने तालिबान को स्पष्ट कर दिया है कि अगर उन्होंने हमारे कर्मियों पर हमला किया या हमारे अभियान में बाधा डाली तो त्वरित और जोरदार जवाब दिया जाएगा।

 

 

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)