Old Rs 10 note banned in pakistan

बढ़ती महंगाई के बीच एक और बड़ा झटका…! यहां 10 रुपए का पुराना नोट हुआ बंद?

Old Rs 10 note banned in pakistan : बढ़ती महंगाई के बीच एक और बड़ा झटका...! यहां 10 रुपए का पुराना नोट हुआ बंद?

Edited By :   Modified Date:  February 13, 2023 / 11:54 AM IST, Published Date : February 13, 2023/11:54 am IST

नई दिल्ली। Old Rs 10 note banned in pakistan : पाकिस्तान इन दिनों बहुत बुरे हालातों से गुजर रहा है। पकिस्तान के इन बुरे हालातों में नोटबंदी का फैसला ‘जले में नमक रगड़ने’ जैसा साबित हो रहा है। दरअसल, आर्थिक संकट के बीच पाकिस्तान में नोटबंदी करना आम जनता के लिए बहुत परेशानी वाला साबित हो रहा है। यहां संघीय हुकूमत ने नोटबंदी कराई थी, जिसमें 10, 50, 100 और 1000 रुपये के नोट बदले गए थे। पाकिस्तान स्टेट बैंक (SBP) ने कहा था कि 31 दिसंबर 2022 के बाद पाकिस्तान में पुराने नोट को नहीं बदला जा सकेगा। इसके बाद पाकिस्‍तान में नए नोटों के लिए अफरा-तफरी मच गई।

Read More : Kiss Day 2023: इन चार राशि वालों को मिलेगा सच्चा प्यार, माह-ए-इश्क में इन राशियों पर चढ़ेगा इश्क का खुमार

बस ड्राइवर और कंडक्‍टर ने की प्रोफेसर की पिटाई

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्‍तान में लोगों के पास पैसों की किल्‍लत है। ऐसे में यहां जब एक यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ने बस में सफर के दौरान कंडक्‍टर को 10 रुपये का ‘पुराना नोट’ दिया तो उसने लिया नहीं। इसके बाद दोनों में बहस छिड़ गई। फिर क्या.. दोनों में जमकर हाथापाई हो गई। उसके बाद बस ड्राइवर और कंडक्‍टर ने प्रोफेसर को बुरी तरह पीटा। प्रोफेसर के होंठ फट गए और खून बहने लगा।

Read More : बाहर चल रहा था स्टूडेंट्स का Annual Function, अंदर क्लास रूम में प्रिंसिपल ने ‘दलित’ छात्र से की ऐसी हरकत

प्रोफेसर ने शेयर किया वीडियो

प्रोफेसर ने वीडियो शेयर करते हुए कहा है कि, ”सलाम वालेकुम.. मैं डॉक्टर आतिफ जमील। सिंध गवर्मेंट का मुलाजिम हूं। मैं अपनी दाउद यूनिवर्सिटी का प्रोफेसर हूं और सिंध बस सर्विस से सफर कर रहा था। मेरे को बस में ड्राइवर और कंडक्टर ने बहुत बुरी तरह से पीटा है, मारा है मुझे। मेरी हालात आप देख सकते हैं। मेरे साथ ये बहुत ज्यादती हुई है।”

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers