Big statement of Sri Lankan minister facing economic crisis, said - only

आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका के मंत्री का बड़ा बयान, कहा – संकट में सिर्फ भारत ने की मदद

Big statement of Sri Lankan minister : आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका के ऊर्जा मंत्री ने एक बड़ा बयान देते हुए बताया कि, वो कौनसा देश है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : July 17, 2022/12:03 am IST

नई दिल्ली : Big statement of Sri Lankan minister : आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका के ऊर्जा मंत्री ने एक बड़ा बयान देते हुए बताया कि, वो कौनसा देश है जिन्होंने संकट के दौरान श्रीलंका की मदद की। ऊर्जा मंत्री कंचना विजेस कारा ने बताया कि, भारत ही एकमात्र देश है, जिसने इस संकट में श्रीलंका की कई बार मदद की। उनसे जब पूछा गया कि क्या श्रीलंका ईंधन के लिए चीन और भारत जैसे अन्य देशों से मदद मांग रहा है? तो इस पर उन्होंने जवाब दिया कि हमने मित्र देशों से ईंधन की मदद मांगी है, जो भी देश हमारी मदद के लिए आगे आते हैं, हम उनका स्वागत करेंगे।

यह भी पढ़े : NDA के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को मिला इस दल का साथ, सीएम ने किया समर्थन देने का ऐलान

Big statement of Sri Lankan minister :  इसके बाद उन्होंने बताया कि संकट के इस समय में केवल भारत सरकार ने ही कई बार श्रीलंका की मदद की है। उन्होंने ईंधन के संकट को लेकर अपने बयान में यूक्रेन, रूस और भारत का तो जिक्र किया लेकिन चीन का नाम नहीं लिया।

यह भी पढ़े : नशीली कफ सिरप के साथ एक आरोपी गिरफ्तार, डिलवरी देने के लिए कर रहा था ग्राहक का इंतजार

रूसी सरकार के साथ भी चर्चा कर रहे हैं कंचना विजेसेकेरा

Big statement of Sri Lankan minister :  इसके बाद मंत्री कंचना को बताया गया कि मीडिया से बात करते हुए एक क्रिकेटर ने कहा कि उन्हें ईंधन लेने के लिए करीब चार घंटे तक इंतजार करना पड़ रहा है। इस पर उनसे पूछा गया कि क्या सेना और पुलिस के लिए कोई विशेष पास जारी किया गया है? उन्होंने बताया कि किसी को विशेष पास नहीं दिया गया है। सेना के पास ईंधन की जरूरत को पूरा करने के कई विकल्प हैं। हमारे पास पूरे देश में पुलिस के लिए केवल एक फ्यूल कैंप है। पुलिस के लिए और फ्यूल कैंप की व्यवस्था करने पर हम चर्चा कर रहे हैं। वहीं एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक कंचना विजेसेकेरा ने कहा, ”हम रूसी सरकार के साथ भी चर्चा कर रहे हैं। शुरुआती बैठकें रूस में हुई हैं. हमने अपनी जरूरतें बता दी हैं। हम इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि श्रीलंका को किस तरह की सुविधा दी जाएगी।”

यह भी पढ़े : राष्ट्रपति चुनाव : कल अहमदाबाद में भाजपा विधायकों से मुलाकात करेंगी द्रौपदी मुर्मू, बारिश के कारण स्थगित हुआ था दौरा

भारत जारी रखेगा श्रीलंका की मदद

Big statement of Sri Lankan minister :  भारत ने शनिवार को श्रीलंका को आश्वासन दिया कि वह अभूतपूर्व राजनीतिक संकट और आर्थिक उथल-पुथल के बीच देश में लोकतंत्र, स्थिरता और आर्थिक सुधार का समर्थन करना जारी रखेगा। भारत के उच्चायुक्त गोपाल बागले ने श्रीलंकाई नेता से मुलाकात के दौरान संसद अध्यक्ष महिंदा यापा अभयवर्धने को यह आश्वासन दिया। उच्चायुक्त बागले ने लोकतंत्र और संवैधानिक ढांचे को बनाए रखने में संसद की भूमिका की सराहना की. इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि भारत इस द्वीपीय देश के सामने मौजूद अभूतपूर्व संकट से निपटने के लिए श्रीलंका की यथासंभव मदद करने की कोशिश कर रहा है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें…

 

 
Flowers