Bill Clinton hospitalized

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की तबीयत बिगड़ी, नॉन-कोविड इन्फेक्शन के साथ हुए एडमिट

Bill Clinton hospitalized बिल क्लिंटन अस्पताल में भर्ती

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : October 15, 2021/10:55 am IST

Bill Clinton hospitalized
वाशिंगटन, 15 अक्टूबर (एपी) अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन को संक्रमण के कारण तबियत खराब होने के बाद दक्षिणी कैलिफोर्निया के एक अस्पताल में मंगलवार को भर्ती कराया गया, लेकिन अब उनके ‘‘स्वास्थ्य में सुधार’’ हो रहा है। क्लिंटन के प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

पढ़ें- दीपावली के बाद हो सकते हैं पंचायत चुनाव, यहां 21 को सभी जिला कलेक्टर्स और निर्वाचन अधिकारियों की बैठक 

क्लिंटन (75) के प्रवक्ता एंजेल यूरेना ने एक बयान में बताया कि पूर्व राष्ट्रपति को संक्रमण के कारण मंगलवार शाम को ‘यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया इरविन मेडिकल सेंटर’ में भर्ती कराया गया था। वह कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं हैं।

पढ़ें- कवर्धा में कर्फ्यू के चलते नहीं निकलेगी शाही सवारी, बाहरी लोग आज भी नहीं हो सकेंगे दाखिल

उरेना ने कहा, ‘‘उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है और वह अच्छा महसूस कर रहे हैं। वह बेहतरीन तरीके से उनकी देखभाल करने के लिए चिकित्सकों, नर्सों और अस्पताल कर्मियों के अत्यंत आभारी हैं।’’

पढ़ें- पुंछ में 60 घंटे के भीतर दूसरा बड़ा आतंकी हमला, 2 जवान शहीद, हाइवे बंद कर सेना ने पूरे इलाके को घेरा

कैलिफोर्निया के प्रवक्ता की ओर से जारी दूसरे बयान में चिकित्सकों डॉ. अल्पेश अमीन और डॉ. लीसा बर्डाक के हवाले से बताया गया कि पूर्व राष्ट्रपति को एंटीबायोटिक दवाएं और तरल पदार्थ दिया गया है।

पढ़ें- पुंछ में 60 घंटे के भीतर दूसरा बड़ा आतंकी हमला, 2 जवान शहीद, हाइवे बंद कर सेना ने पूरे इलाके को घेरा

चिकित्सकों ने कहा, ‘‘दो दिन के उपचार के बाद उनकी श्वेत रक्त कणिकाओं की संख्या कम हो रही है और एंटीबायोटिक दवाओं का उन पर असर हो रहा है। कैलिफोर्निया स्थित चिकित्सकों का दल (पूर्व) राष्ट्रपति के हृदय रोग विशेषज्ञ सहित न्यूयॉर्क स्थित उनके चिकित्सकों के दल के लगातार संपर्क में है। हमें उम्मीद है कि वह जल्द ही घर जा पाएंगे।”