BJP America Plan

BJP America Plan: अमेरिका में शुरू हुआ बीजेपी का प्रचार अभियान, जानें क्या है भाजपा का अमेरिका वाला प्लान

BJP America Plan अमेरिका में भाजपा समर्थकों ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान शुरू किया

Edited By :   Modified Date:  March 3, 2024 / 02:48 PM IST, Published Date : March 3, 2024/1:54 pm IST

BJP America Plan: वाशिंगटन। भारतीय जनता पार्टी के आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 195 उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा करने पर अमेरिका में रह रहे उसके समर्थकों ने चुनाव में 400 सीट जीतने के लक्ष्यों की ओर योगदान देने और स्वयंसेवा करने का संकल्प लेते हुए अपना 2024 का प्रचार अभियान शुरू किया है। भाजपा ने शनिवार को 195 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की है जिनमें से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की वाराणसी समेत 51 सीट उत्तर प्रदेश से हैं।

BJP America Plan: ‘ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी (ओएफबीजेपी), यूएसए’ के अध्यक्ष अदापा प्रसाद ने वाशिंगटन डीसी के मैरीलैंड उपनगर में शनिवार को चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करने के बाद कहा, ‘‘भारतीय प्रवासी समुदाय भारत में भाजपा को समर्थन देने जा रहा है।’’ इस कार्यक्रम में ओएफबीजेपी के करीब 100 कोर सदस्य शामिल हुए। भारत में लोकसभा के 543 सदस्यों को चुनने के लिए अप्रैल और मई 2024 के बीच आम चुनाव प्रस्तावित हैं।

BJP America Plan: भारतीय-अमेरिकियों ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गुजरात, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, जम्मू कश्मीर, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना समेत विभिन्न भारतीय राज्यों में मामलों के उनके विश्लेषण पर प्रस्तुतियां दीं। अभी तक 3,000 से अधिक स्वयंसेवियों ने ओएफबीजेपी द्वारा समन्वित विभिन्न चुनाव संबंधी गतिविधियों के लिए हस्ताक्षर किए हैं।

ये भी पढ़ें- Loksabha Election 2024: निर्वाचन आयोग की इन 10 लोकसभा सीटों पर विशेष तैयारी, जानें क्यों खास है ये सीटें

ये भी पढ़ें- Sarkari Naukari: सरकारी नौकरी पाने सुनहरा अवसर, 38000 रुपए तक मिलेगी सैलेरी, फटाफट करें आवेदन

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें