बांग्लादेश में 46 यात्रियों को ले जा रही नौका पलटी, आठ की मौत |

बांग्लादेश में 46 यात्रियों को ले जा रही नौका पलटी, आठ की मौत

बांग्लादेश में 46 यात्रियों को ले जा रही नौका पलटी, आठ की मौत

:   Modified Date:  August 6, 2023 / 07:17 PM IST, Published Date : August 6, 2023/7:17 pm IST

ढाका, छह अगस्त (भाषा) बांग्लादेश में पद्मा नदी की एक शाखा में एक नौका रेत लदे जहाज से टकारा जाने के बाद डूब गयी, जिससे इस घटना में तीन बच्चों समेत आठ लोगों की मौत हो गयी। हादसे के समय नौका पर 46 लोग सवार थे। मीडिया में आयी खबरों में इसकी जानकारी दी गयी है ।

लोउहाजंग दमकल केंद्र के अधिकारी कैस अहमद ने बताया कि यह हादसा अनुसार, यह हादसा शनिवार रात करीब साढ़े आठ बजे मुंशीगंज जिले में हुआ।

ढाका ट्रिब्यून समाचार पत्र ने अहमद के हवाले से कहा, ”अब तक आठ लोगों के शव बरामद हुए हैं जिसमें से चार को स्थानीय अस्पताल भेज दिया गया है। एक बच्चे समेत दो शव नदी के किनारे पर हैं।”

दमकल विभाग और नागरिक सुरक्षा ने रविवार सुबह लापता लोगों के लिए बचाव अभियान पुनः आरंभ किया जिसे बीती रात करीब दो बजे खराब मौसम और नदी में तेज बहाव के कारण रोक दिया गया था।

हादसे में मारे गये लोगों की पहचान अभी तक नहीं हुई है। इनमें तीन बच्चे, दो महिला और एक पुरुष है।

बीडीन्यूज.कॉम ने मुंशीगंज के पुलिस अधीक्षक असलम खान के हवाले से बताया कि सिराजदीखान के यात्री नाव पर दिन भर के लिए पिकनिक मनाने गए थे। पिकनिक से वापस लौटने के दौरान यह हादसा हुआ।

असलम ने बताया कि यात्रियों में से अधिकतर लोग तैरकर तट पर आ गए।

बांग्लादेश सैकड़ों नदियों से घिरा हुआ है जिसमें नाव और जहाजों से जुड़ी दुर्घटनाओं में हर साल सैकड़ों लोग मर जाते हैं। इसका मुख्य कारण नौकाओं में अत्यधिक भीड़ और खराब सुरक्षा मानक हैं।

भाषा अभिषेक रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)