Boat carrying 74 people capsized 11 dead in Indonesia

74 लोगों को ले जा रही नाव पानी में डूबी, 11 लोगों की मौत, 1 लापता

Boat carrying 74 people capsized 11 dead in Indonesia : इंडोनेशिया में 74 लोगों को ले जा रही एक नौका के डूबने से 11 लोगों की मौत हो गयी।

Edited By :   Modified Date:  April 29, 2023 / 11:06 AM IST, Published Date : April 28, 2023/7:49 pm IST

Boat carrying 74 people capsized 11 dead in Indonesia : पेकनबारू। पश्चिमी इंडोनेशिया में 74 लोगों को ले जा रही एक नौका के डूबने से 11 लोगों की मौत हो गयी और एक व्यक्ति अब भी लापता है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पेकनबारू तलाश एवं बचाव एजेंसी के प्रमुख न्योमन सिदकार्य ने बताया कि बचावकर्मियों को अभी तक 11 शव बरामद हुए हैं, जिनमें से अधिकतर महिलाएं और बच्चे हैं।

read more : ‘अब जो जीता वही सिकंदर नहीं बल्कि जो जीता वही बाजीराव पढ़ाया जाएगा’, प्रदेश कृषि मंत्री ने किया ऐलान 

Boat carrying 74 people capsized 11 dead in Indonesia : उन्होंने कहा कि अभी तक 62 लोगों को बचाया गया है, इनमें से कई लोग घंटों तक पानी में रहने के कारण बेहोश हो गए थे। स्थानीय टेलीविजन पर प्रसारित वीडियो फुटेज में एक पलटी हुई नौका (स्पीडबोट) पर खड़े लोग मछली पकड़ने वाली नौका तक पहुंचने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं।

read more : Weather Update : अगले 5 दिनों तक ठंडा रहेगा मौसम, झमाझम बरसेंगे बदरा, इन 14 राज्यों में जोरदार बारिश की आशंका 

सिदकार्य ने बताया कि ‘एवलिन कैलिस्टा 01’ नामक नौका में 68 यात्री और चालक दल के छह सदस्य सवार थे। अधिकतर लोग परिवार के सदस्यों के साथ ईद-उल-फितर की छुट्टी मनाने के लिए अपने गृहनगर से लौट रहे थे। रियाउ प्रांत में इंद्रगिरि हिलिर रीजेंसी के टेम्बिलाहन कस्बे में एक बंदरगाह से निकलने के करीब तीन घंटे बाद बृहस्पतिवार दोपहर को नौका डूब गई थी।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers