Bomb blast during Namaz in capital's mosque, 30 people died

यहां राजधानी के मस्जिद में नमाज के दौरान बम विस्फोट, मुख्य मौलवी समेत 30 लोगों की मौत

Bomb blast during Namaz in capital's mosque, 30 people died :यहां राजधानी के मस्जिद में नमाज के दौरान बम विस्फोट, मुख्य मौलवी समेत 30 लोगों..

Edited By: , August 18, 2022 / 12:29 PM IST

नई दिल्ली। Bomb blast in mosque : अफगानिस्तान एक और बम धकामे से दहल उठा है। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक मस्जिद में बुधवार को शाम की नमाज़ के दौरान हुए बम विस्फोट में मुख्य मौलवी समेत कम से कम 10 लोगों की मौत हो गयी। पुलिस अधिकारी ने इस घटना की जानकारी दी।           >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

हालांकि, इस ताजा हमले की तत्काल किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, शहर के खेर खन्ना मोहल्ले के रहने वाले एक आत्मघाती हमलावर ने सिद्दीकिया मस्जिद को निशाना बनाकर वहां धमाका किया।

मिली जानकारी के अनुसार काबुल में हुए हमले में नाम न बताने की शर्त पर एक चश्मदीद ने बताया कि मारे गए मौलवी मुल्ला अमीर मोहम्मद काबुली थे। उन्होंने बताया कि मुख्य मौलवी समेत 30 लोगों की मौत हो गई। वहीं 40 से अधिक लोग घायल हुए हैं। काबुल में इतालवी आपातकालीन अस्पताल ने कहा कि पांच बच्चों सहित कम से कम 27 घायल नागरिकों को घटनास्थल से यहां लाया गया था।

काबुल पुलिस प्रमुख के तालिबान द्वारा नियुक्त प्रवक्ता खालिद ज़ादरान ने उत्तरी काबुल में एक मस्जिद के अंदर विस्फोट की पुष्टि की, लेकिन हताहतों की संख्या की जानकारी नहीं दी। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने भी विस्फोट की निंदा की और कसम खाई कि ”इस तरह के अपराधों के अपराधियों को जल्द ही कठघरे में लाया जाएगा और उन्हें दंडित किया जाएगा।”

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें