अमेरिका में भी लगे 'बॉयकाट चाइना' के नारे, टाइम्स स्क्वायर पर चीन के खिलाफ किया गया जोरदार प्रदर्शन | 'Boycott China' slogans in America too, vigorous demonstration on Times Square

अमेरिका में भी लगे ‘बॉयकाट चाइना’ के नारे, टाइम्स स्क्वायर पर चीन के खिलाफ किया गया जोरदार प्रदर्शन

अमेरिका में भी लगे 'बॉयकाट चाइना' के नारे, टाइम्स स्क्वायर पर चीन के खिलाफ किया गया जोरदार प्रदर्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : July 4, 2020/2:37 pm IST

न्यूयॉर्क। चीन की आक्रामकता और विस्तारवादी नीतियों से तंग लोग अब दुनियाभर में सड़कों पर उतर रहे हैं। न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर भारतीय अमेरिकी, तिब्बती और ताइवानी नागरिकों ने चीन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान लोग बॉयकाट चाइना और स्टॉप चाइनीज एब्यूज जैसे पोस्टर भी लिए दिखे। दो दिन पहले शिकागो में भी चीन के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन हुए थे।

ये भी पढ़ें:नेपाल ‘नरेश’ ओली के इस्तीफे पर आज फैसला, कुर्सी बचाने में जुटे प्रधानमंत्री

ऐतिहासिक टाइम्स स्क्वॉयर पर बड़ी संख्या में भारतीय-अमेरिकी लोगों ने चीन के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए भारत माता की जय और अन्य देशभक्ति नारे लगाये। साथ ही, उन्होंने भारत के खिलाफ चीन की आक्रमकता को लेकर चीन का आर्थिक बहिष्कार करने और उसे राजनयिक स्तर पर अलग-थलग करने की भी मांग की।

ये भी पढ़ें: मलेशिया ने भी पाकिस्तान के पायलटों पर लगाया बैन, कहा ‘एविएशन मिनिस्…

न्यूयॉर्क और न्यूजर्सी में रह रहे भारतीयों और भारतीय संघों के परिसंघ (एफआईए) के अधिकारियों ने बॉयकाट चाइना, भारत माता की जय और चीनी आक्रामकता को रोको जैसे नारे लगाए। प्रदर्शनकारियों ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के मद्देनजर चेहरे पर मास्क पहनकर प्रदर्शन किया। उनके हाथों में हम शहीद जवानों को सलाम करते हैं के पोस्टर थे।

ये भी पढ़ें: चौतरफा घिरे चीन ने ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया को दी अंजाम भुगतने की धमकी

प्रदर्शन में तिब्बती और ताइवानी समुदाय के सदस्य भी शामिल हुए। उन्होंने कहा तिब्बत भारत के साथ खड़ा है, मानवाधिकारों, अल्पसंख्यक समुदायों के धर्मों, हांगकांग के लिए न्याय, चीन मानवता के खिलाफ अपराध रोके और बॉयकाट चाइना के पोस्टर ले रखे थे।