ब्रिटेन की एजेंसी डचेस ऑफ ससेक्स व उनके परिवार की तस्वीर नहीं लेने पर सहमत हुई | Britain's agency agreed not to take a picture of the Duchess of Sussex and her family

ब्रिटेन की एजेंसी डचेस ऑफ ससेक्स व उनके परिवार की तस्वीर नहीं लेने पर सहमत हुई

ब्रिटेन की एजेंसी डचेस ऑफ ससेक्स व उनके परिवार की तस्वीर नहीं लेने पर सहमत हुई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : December 18, 2020/6:54 pm IST

लंदन, 18 दिसंबर (एपी) लंदन के उच्च न्यायालय को शुक्रवार को एक सुनवाई में यह बताया गया कि एक समाचार और फोटोग्राफी एजेंसी ने ड्यूक एंड डचेस ऑफ ससेक्स और उनके बेटे आर्ची की तस्वीरें नहीं लेने पर सहमति जताई है।

यह समझौता मेगन मार्कल और ब्रिटेन की कंपनी ‘स्प्लैश न्यूज एंड पिक्चर एजेंसी’ के बीच एक मामले में हुए एक करार का हिस्सा है, जो उन्होंने जनवरी में कैनेडियन के एक पार्क में ली गईं उनके और उनके बेटे की तस्वीरों को लेकर मार्च में दायर किया था।

प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी के कानूनी प्रतिनिधि शीलिंग्स के एक प्रवक्ता ने स्पष्ट संकेत देते हुए कहा कि गैरकानूनी, आक्रामक और दखल देने वाले पपराजी व्यवहार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और यह दंपति इन मामलों को गंभीरता से लेता है, जैसा कि कोई भी परिवार करेगा।

प्रवक्ता ने कहा कि स्प्लैश यूके की एक सहयोगी कंपनी स्प्लैश यूएस के खिलाफ इसी तरह का मामला ब्रिटिश अदालत में चल रहा है।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार को घोषित समझौते के तहत, स्प्लैश यूके ने भविष्य में ड्यूक, डचेस या उनके बेटे की तस्वीर नहीं लेने का वादा किया है।

एक अलग गोपनीयता के मामले में, मेगन अपने एक निजी पत्र के प्रकाशन को लेकर ‘एसोसिएटेड न्यूजपेपर्स’, ‘द मेल ऑन संडे’ और ‘मेलऑनलाइन’ के प्रकाशकों पर मुकदमा कर रही हैं।

डचेस ने यह पत्र अपने पिता थॉमस मार्कल को लिखा था।

एपी कृष्ण नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)