ब्रिटिश पुलिस यौन उत्पीड़न मामले में राजकुमार एंड्रयू के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगी |

ब्रिटिश पुलिस यौन उत्पीड़न मामले में राजकुमार एंड्रयू के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगी

ब्रिटिश पुलिस यौन उत्पीड़न मामले में राजकुमार एंड्रयू के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : October 11, 2021/4:18 pm IST

लंदन, 11 अक्टूबर (भाषा) ब्रिटिश पुलिस ने घोषणा की है कि वह राजकुमार एंड्रयू के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले कोई कार्रवाई नहीं करेगी। एंड्रयू ने नाबालिग लड़की की तस्करी और यौन उत्पीड़न के आरोपी जेफरी एपस्टीन के साथ मित्रता के कारण खुद पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों को कई बार खारिज किया है।

एक लड़की का दावा है कि 2001 में लंदन में एंड्रयू के साथ यौन संबंध बनाने के लिए एपस्टीन द्वारा उसकी तस्करी की गई थी और समय वह 17 वर्ष की थीं और अमेरिकी कानून के तहत नाबालिग थीं। इस मामले में एंड्रयू के खिलाफ न्यूयॉर्क में मुकदमा चल रहा है।

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के दूसरे बेटे एंड्रयू ने आरोपों से इनकार किया है। उन्होंने 2019 के एक साक्षात्कार में ‘बीबीसी’ को बताया था कि उन्होंने लड़की का कभी भी यौन उत्पीड़न नहीं किया। उन्होंने कहा कि ‘‘ऐसा कभी नहीं हुआ।’’

अगस्त में, लंदन के मेट्रोपॉलिटन पुलिस बल ने दिवंगत यौन अपराधी एपस्टीन से जुड़े आरोपों की समीक्षा शुरू की। पुलिस प्रमुख क्रेसिडा डिक ने उस समय कहा था कि ‘‘कोई भी कानून से ऊपर नहीं है।’’

रविवार देर रात एक बयान में, बल ने कहा कि इसकी ‘‘समीक्षा समाप्त हो गई है और हम आगे कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।’’ बल ने कहा कि वह आरोपों पर कोई कार्रवाई नहीं करेगा।

गौरतलब है कि एपस्टीन ने अगस्त 2019 में न्यूयार्क के एक संघीय हिरासत केन्द्र में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी।

एपी

देवेंद्र माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)