5वीं क्लास से ऊपर के बच्चों को स्कूल में मिलेगा कंडोम, इस शहर के स्कूलों को आदेश जारी | 'Children above class 5th will get condoms in school' order issued to the schools of this city

5वीं क्लास से ऊपर के बच्चों को स्कूल में मिलेगा कंडोम, इस शहर के स्कूलों को आदेश जारी

5वीं क्लास से ऊपर के बच्चों को स्कूल में मिलेगा कंडोम, इस शहर के स्कूलों को आदेश जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : July 10, 2021/5:31 am IST

वॉशिंगटन। अमेरिका के शिकागो शहर में स्कूलों के लिए एक आदेश जारी किया गया है, ​इसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। न्यू स्कूल पॉलिसी के तहत स्कूलों को कक्षा पांचवीं या उससे ऊपर के बच्चों के लिए कंडोम की व्यवस्था करनी होगी। यानी स्कूल 10 साल की उम्र तक के बच्चों के लिए कंडोम की व्यवस्था करेंगे। अब सोशल मीडिया परलोग इसे शर्मनाक और बीमार मानसिकता बता रहे हैं।

read more: ये है दुनिया की सबसे छोटी गाय! मात्र 51 सेमी ऊंची, देखने में जैसे ख…

शिकागो पब्लिक स्कूल बोर्ड ऑफ एजुकेशन की नई पॉलिसी के तहत स्कूलों को पांचवीं और उससे ऊपर की क्लास के बच्चों के लिए मुफ्त में कंडोम की व्यवस्था करनी होगी। इसके पीछे तर्क यह दिया गया है कि इससे बच्चों में यौन संक्रामण बीमारियों, एचआईवी इन्फेक्शन और अनचाही प्रेग्नेंसी रोकने में मदद मिलेगी। यह पॉलिसी दिसंबर 2020 में ही बन गई थी लेकिन कोरोना महामारी की वजह से स्कूल बंद होने से अमल में नहीं आ पाई थी। शिकागो में अगले महीने से स्कूल खुलने वाले हैं। नई स्कूल पॉलिसी को लेकर सोशल मीडिया पर लोग अपने गुस्से का इजहार कर रहे हैं। किसी ने इसे बीमार मानसिकता बताया है तो किसी ने अन्य भी सवाल उठाया है। 

read more: आधी रात को टॉयलेट से आ रही थीं ऐसी आवाजें, जाकर देखा तो फटी रह गई म…

एंड्र्यू पोलक नाम के एक ट्विटर यूजर ने लिखा, ‘शिकागो एलिमेंट्री स्कूलों में मुफ्त कंडोम की व्यवस्था करेगा। गैंग्स के खिलाफ ऐक्शन के बारे में क्या राय है ताकि बच्चे बिना गोली मारे जाने के भय के स्कूल जा सकें?’ पोलक के इस ट्वीट पर लोग प्रतिक्रिया दे रहे हैं और नई स्कूल पॉलिसी पर हैरानी जताते हुए अपने गुस्से का इजहार कर रहे हैं।

<blockquote class=”twitter-tweet”><p lang=”en” dir=”ltr”>Chicago will put free condoms in its elementary schools.<br><br>What about taking on the gangs so children can walk to school without the fear of being shot instead?</p>&mdash; Andrew Pollack (@AndrewPollackFL) <a href=”https://twitter.com/AndrewPollackFL/status/1412440830720286727?ref_src=twsrc%5Etfw”>July 6, 2021</a></blockquote> <script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

 
Flowers