चीन विदेशमंत्री ने सिंगापुर के प्रधानमंत्री से मुलाकात की, संबंधों के महत्व की पुष्टि की

चीन विदेशमंत्री ने सिंगापुर के प्रधानमंत्री से मुलाकात की, संबंधों के महत्व की पुष्टि की

Edited By: , September 14, 2021 / 04:29 PM IST

सिंगापुर, 14 सितंबर (एपी) चीन के एक शीर्ष राजनयिक ने मंगलवार को संपन्न नगर देश सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग से मुलाकात की और दोनों देशों के बीच व्यापारिक और राजनयिक संबंधों के महत्व की एक बार फिर पुष्टि की।

फेसबुक पोस्ट में सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली ने कहा कि चीन के विदेशमंत्री वांग यी के साथ क्षेत्रीय अंतरराष्ट्रीय घटनाक्रम पर ‘उपयोगी और स्पष्ट’ चर्चा हुई।

उन्होंने कहा, ‘‘सिंगापुर, चीन की हमारे हिस्से की दुनिया में जारी योगदान का स्वागत करता है और अधिक सौहार्द्रपूर्ण और शांतिपूर्ण विश्व बनाने के लिए चीन के साथ मिलकर काम करना जारी रखेगा।’’

सिंगापुर के विदेश मंत्रालय ने बयान में कहा कि वांग और ली ने कोविड-19 महामारी के बीच दोनों देशों के बीच सकारात्मक सहयोग की पुष्टि की।

गौरतलब है कि वांग एक सप्ताह के आधिकारिक विदेश यात्रा पर हैं और सिंगापुर के दो दिवसीय यात्रा से पहले वियतनाम और कंबोडिया की यात्रा कर चुके हैं। उनके सिंगापुर के बाद दक्षिण कोरिया जाने की भी उम्मीद है। उनकी यह यात्रा अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस की दक्षिण पूर्व एशिया के यात्रा के कुछ हफ्ते बाद हो रही है। हैरिस अपनी यात्रा के दौरान सिंगापुर और वियतनाम भी गई थीं और चीन की सरकारी मीडिया ने उनकी इस यात्रा को चीन के खिलाफ गोलबंदी की कोशिश करार दिया था।

एपी धीरज माधव

माधव