तेज हवाओं और बर्फीली बारिश के कारण 21 लोगों की मौत, पर्वतीय मैराथन में भाग लेने गए थे 172 लोग | China's bad weather kills 21 people who participated in marathon

तेज हवाओं और बर्फीली बारिश के कारण 21 लोगों की मौत, पर्वतीय मैराथन में भाग लेने गए थे 172 लोग

तेज हवाओं और बर्फीली बारिश के कारण 21 लोगों की मौत, पर्वतीय मैराथन में भाग लेने गए थे 172 लोग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : May 23, 2021/3:52 am IST

बीजिंग, 23 मई (भाषा) उत्तरपश्चिम चीन में बेहद खराब मौसम के कारण 100 किलोमीटर क्रॉस-कंट्री पर्वतीय मैराथन में भाग लेने वाले 21 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने रविवार को इसकी जानकारी दी। सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ ने बताया कि गांसु प्रांत में एक पर्यटक स्थल ‘येलो रिवर स्टोन फॉरेस्ट’ में दौड़ में भाग लेने वाले लोगों को तेज हवाओं और बर्फीली बारिश का सामना करना पड़ा।पर्वतीय मैराथन में कुल 172 लोगों ने भाग लिया था।

read more: चीन में भीड़ में कार के जा टकराने से पांच लोगों की मौत

आधिकारिक मीडिया की खबर के अनुसार, शनिवार सुबह साढ़े नौ बजे तक मृतकों की संख्या बढ़कर 21 हो गयी। मैराथन में भाग लेने वाले अन्य 151 लोगों के सुरक्षित होने की पुष्टि हुई है। इनमें से आठ को मामूली चोटें आयी हैं और उनका एक अस्पताल में इलाज किया गया। बचाव मुख्यालय के अनुसार, शनिवार दोपहर एक बजे दौड़ वाले इलाके में ओलावृष्टि एवं बर्फीली बारिश हुई तथा तेज हवाएं चलीं।

read more: वेनेजुएला के पूर्व रक्षा मंत्री रहे गवर्नर की मौत

वायुमंडलीय तापमान में अचानक गिरावट के कारण लोगों को दिक्कत होने लगी। दौड़ में भाग लेने वाले कुछ लोगों के लापता होने के बाद स्पर्धा रोक दी गई। बाइयिन शहर के मेयर झांग शुचेन ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि स्थानीय सरकार ने लापता लोगों की तलाश के लिए उपकरणों से लैस 1,200 से अधिक बचावकर्ताओं को काम में लगाया। इलाके में रात को फिर से तापमान गिर गया, जिससे तलाश एवं बचाव अभियान और मुश्किल हो गया।

read more: अमेरिका ने हैतियों के अस्थायी रूप से संरक्षित दर्जे की अवधि फिर से …