क्रिसमस परेड की घटना आतंकवादी हमला नहीं: पुलिस |

क्रिसमस परेड की घटना आतंकवादी हमला नहीं: पुलिस

क्रिसमस परेड की घटना आतंकवादी हमला नहीं: पुलिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : November 23, 2021/9:20 am IST

वौकेशा (अमेरिका), 23 नवंबर (एपी) मिल्वौकी के उपनगर वौकेशा में तेज रफ्तार गाड़ी के अवरोधक तोड़कर क्रिसमस परेड में जा घुसने की घटना की जांच कर रही पुलिस का कहना है कि आरोपी चालक भीड़ में से किसी का परिचित नहीं था और घटना से कुछ मिनट पहले ही वह एक घरेलू विवाद में उलझा था। इस घटना में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई थी और 48 अन्य घायल हो गए थे।

वौकेशा पुलिस के प्रमुख डैन थॉम्पसन ने बताया कि रविवार को हुई घटना के आतंकवादी हमला होने या संदिग्ध डेरेल ब्रूक्स जूनियर के परेड में किसी को पहले से जानने के कोई सबूत नहीं है। उन्होंने बताया कि ब्रूक (39) घटना से पहले एक घरेलू विवाद में उलझा था और अधिकारियों के पहुंचने से पहले ही मौके से चला गया था। हादसे के समय पुलिस उसका पीछा नहीं कर रही थी।

घरेलू विवाद के संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं दी गई।

पुलिस ने बताया कि ब्रूक के खिलाफ हत्या से जुड़े पांच आरोप लगाए जा रहे हैं। 1999 के बाद से उस पर 16 बार कई तरह के आरोप लगे हैं और हालिया घटना से पहले उसके खिलाफ दो मामले लंबित थे, जिनमें से एक आरोप एक महिला को अपने वाहन से जानबूझकर टक्कर मारने का है।

मिल्वौकी के उपनगर वौकेशा में क्रिसमस के जश्न का माहौल तब एकाएक रविवार को गम में बदल गया था जब तेज रफ्तार से आ रही एक गाड़ी अवरोधक तोड़ कर क्रिसमस परेड में शामिल लोगों से टकरा गई। परेड में नर्तक, संगीतकार सहित 72,000 लोग शामिल थे। मारे गए पांच लोगों में से चार महिलाएं हैं।

एपी निहारिका मानसी

मानसी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)