Graham Stuart Resigns : जलवायु परिवर्तन मंत्री ने दिया इस्तीफा, ट्वीट कर पीएम के लिए कही चौकाने वाली बात | Climate Change Minister Graham Stuart resigns

Graham Stuart Resigns : जलवायु परिवर्तन मंत्री ने दिया इस्तीफा, ट्वीट कर पीएम के लिए कही चौकाने वाली बात

Graham Stuart Resigns : ब्रिटेन के जलवायु परिवर्तन मंत्री ग्राहम स्टुअर्ट ने शुक्रवार को आठ साल बाद सरकार से इस्तीफा दे दिया।

Edited By :   Modified Date:  April 13, 2024 / 09:06 AM IST, Published Date : April 13, 2024/9:06 am IST

नई दिल्ली : Graham Stuart Resigns : ब्रिटेन की राजनीति में भी इस समय सियासी पारा चरम पर है। इसी बीच एक और बड़ी खबर सामने आई है। इस खबर के सामने आने के बाद ब्रिटेन की राजनीति में भूचाल आ गया है। ब्रिटेन के जलवायु परिवर्तन मंत्री ग्राहम स्टुअर्ट ने शुक्रवार को आठ साल बाद सरकार से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने इस्तीफा देते हुए कहा कि यह पद छोड़ने का सही समय है।

स्टुअर्ट ने कहा कि वह इस साल के अंत में होने वाले चुनाव में प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की कंजर्वेटिव पार्टी के लिए फिर से खड़े होंगे, जिसमें विपक्षी लेबर पार्टी बड़े अंतर से चुनाव में आगे चल रही है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किए गए सुनक को लिखे पत्र में कहा, “पिछले आठ वर्षों में अधिकांश समय तक मंत्री के रूप में कार्य करने के बाद मैंने फैसला किया है कि अब पद छोड़ने का समय आ गया है।” “मैं आपको बैकबेंच से अपना पूरा समर्थन देना जारी रखूंगा।”

यह भी पढ़ें : Baisakhi Wishes 2024: ‘बैसाखी का खुशहाल मौका है, लौट आओ हमने खुशियों को रोका है’, इन खूबसूरत मैसेज से दें बैसाखी की शुभकामनाएं 

जलवायु शिखर सम्मेलन में किया था ब्रिटेन का जलवायु शिखर सम्मेलन

Graham Stuart Resigns :  स्टुअर्ट ने पिछले साल दुबई में COP28 जलवायु शिखर सम्मेलन में ब्रिटेन का प्रतिनिधित्व किया था, हालांकि जब वह शरण चाहने वालों को रवांडा भेजने की नीति पर वोट करने के लिए लंदन वापस गए तो उन्हें प्रचारकों की आलोचना का सामना करना पड़ा, जबकि जलवायु वार्ता का परिणाम अधर में रहा। शिखर सम्मेलन समाप्त होने से पहले स्टुअर्ट दुबई लौट आए।सनक ने 2050 तक शुद्ध शून्य उत्सर्जन तक पहुंचने के लक्ष्य सहित स्वच्छ ऊर्जा परिवर्तन में ब्रिटेन के प्रयासों का समर्थन करने के लिए स्टुअर्ट को धन्यवाद दिया।

सुनक ने स्टुअर्ट को लिखे एक पत्र में कहा, ”मैं मंत्री पद छोड़ने की आपकी इच्छा को समझता हूं।” “ये नौकरियाँ सर्व-उपभोग वाली हैं और आपने 2016 से लगभग लगातार सरकार में सेवा की है।” स्टुअर्ट, जिन्हें सितंबर 2022 में उनकी जलवायु भूमिका के लिए नियुक्त किया गया था, ने विदेश और व्यापार मंत्रालयों में भी कनिष्ठ भूमिकाएँ निभाईं।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp