Two consecutive bomb blast near the mosque in Kabul

लगातार दो धमाकों से दहली राजधानी, मस्जिद के पास हुआ बम ब्लास्ट, 8 की मौत, 18 घायल

Two consecutive bomb blast near the mosque in Kabul : लगातार दो धमाकों से दहली राजधानी, मस्जिद के पास हुआ बम ब्लास्ट, 8 की मौत, 18 घायल....

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : August 6, 2022/11:31 am IST

Blast in mosque : नई दिल्ली। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक मस्जिद के पास शुक्रवार को एक गाड़ी में बम विस्फोट होने से कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 18 अन्य घायल हो गये। काबुल के पुलिस प्रमुख के लिए तालिबान द्वारा नियुक्त प्रवक्ता खालिद ज़ादरान के अनुसार यह बम विस्फोट पश्चिमी काबुल के शिया बहुल सर-ए करेज़ क्षेत्र में हुआ।

प्रारंभिक रिपोर्टों में दो लोगों की मौत की जानकारी दी गई थी, लेकिन बाद में कुछ घायलों की मौत होने के बाद मृतकों की संख्या बढ़ गई। इस बम विस्फोट की तत्काल किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। बताया जा रहा है कि कल अफगानिस्तान में सिलसिलेवार दो भयानक ब्लास्ट हुए हैं।

Read More : School Holidays In August : अगस्त में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल और बैंक, यहां देखें लिस्ट

Blast in mosque : मिली जानकारी के मुताबिक ये दोनों ब्लास्ट काबुल के पश्चिमी इलाके में हुए हैं। इसमें हज़ारा और शिया लोगों को निशाना बनाया गया है। इसमें एक ब्लास्ट इमाम मोहम्मद बाकेर पर हुआ, जो काबुल के सर-ए-करीज़ इलाके में स्थित जनाना मस्जिद है। काबुल के जिस इलाके में विस्फोट हुआ है वह एक रिहाइशी इलाका है।

आठ की मौत, 18 घायल

Blast in mosque : इस मामले को लेकर अफगान पुलिस ने कहा है कि ब्लास्ट में कम से कम आठ लोगों की मौत हुई है। जबकि 18 लोग घायल हो गए हैं। वहीं इस्लामिक स्टेट ने अपने बयान में 20 लोगों के मरने और घायल होने की बात कही है। काबुल पुलिस के प्रवक्ता खालिद ज़ादरान ने बताया कि विस्फोट भीड़-भाड़ वाले इलाकों में हुआ।

Read More : Shanidev Puja Vidhi : शनिदेव को नापसंद हैं ये चीजें, भूलकर भी न करें इस्तेमाल, भुगतना पड़ेगा बड़ा नुकसान

कई बार टारगेट होते हैं शिया मुस्लिम

एक खबर के अनुसार इस घटना एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें लोगों को इधर-उधर भागते हुए देखा जा सकता है। वहीं लोग घायलों की मदद के लिए आगे बढ़ रहे हैं। अफगानिस्तान में शियाओं पर हाल में कई हमले हुए हैं। शिया मुस्लिम यहां अल्पसंख्यक के रूप में रहते हैं। इसलिए कई बार इन्हें टारगेट किया जाता है। इस्लामिक स्टेट से जुड़े आतंकी समूह 2014 से अफगानिस्तान में सक्रिय हैं, जो देश की सुरक्षा के लिए चुनौती बने हुए हैं।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers