कोविड-19: कनाडा के क्यूबेक में खुदरा दुकानें बंद करने की प्रक्रिया शुरू |

कोविड-19: कनाडा के क्यूबेक में खुदरा दुकानें बंद करने की प्रक्रिया शुरू

कोविड-19: कनाडा के क्यूबेक में खुदरा दुकानें बंद करने की प्रक्रिया शुरू

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : January 3, 2022/11:28 am IST

मोंट्रियल (कनाडा), तीन जनवरी (एपी) कोरोना वायरस के अत्यंत संक्रामक ओमीक्रोन स्वरूप के कारण उत्पन्न कोविड-19 की नई लहर से निपटने की कोशिश के तहत कनाडा के क्यूबेक प्रांत की सरकार ने खुदरा दुकानों को बंद करने की अपनी तीन चरणीय प्रक्रिया का पहला चरण रविवार को शुरू कर दिया।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

क्यूबेक के प्रमुख फ्रेंकोइस लेगौल्ट ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि औषधालयों, किराने की दुकानों और गैस स्टेशन को छोड़कर प्रांत की सभी दुकानें आगामी तीन रविवार के लिए बंद रहेंगी।

‘क्यूबेक फेडरेशन ऑफ चैंबर्स ऑफ कॉमर्स’ के अध्यक्ष चार्ल्स मिलियार्ड ने सरकार से इन प्रतिबंधों को जल्द से जल्द हटाए जाने का आग्रह किया।

यह कदम ऐसे समय में उठाया गया है, जब क्यूबेक में कोविड-19 के 15,845 नए मामले सामने आए हैं तथा 13 और लोगों की संक्रमण से मौत हुई है।

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि संक्रमण के कारण अस्पतालों में भर्ती लोगों की संख्या 70 से बढ़कर 1,231 हो गई है। उसने बताया कि आईसीयू में भर्ती मरीजों की संख्या नौ से बढ़कर 162 हो गई है।

क्यूबेक के अलावा बेयरस्किन लेक फर्स्ट नेशन, नुनावुत, और लैब्राडोर समेत कनाडा के अन्य हिस्सों में भी संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं।

एपी सिम्मी मनीषा

मनीषा

 
Flowers