corona virus cases increase in shanghai

कोरोना का कहर, इस देश के सरकारी कर्मचारियों को तत्काल शहर छोड़ने का आदेश, इस फैसले से मचा हड़कंप

corona virus cases increase in shanghai : शंघाई में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए इस समय कड़ा लॉकडाउन लागू है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : April 12, 2022/1:33 pm IST

बीजिंग। corona virus cases increase in shanghai  :  अमेरिका ने चीन के शंघाई में मौजूद अपने गैर-आपातकालीन सरकारी कर्मचारियों को शहर छोड़ने का आदेश दिया है। शंघाई में कोविड-19 के मामलों में तीव्र वृद्धि के मद्देनजर अमेरिका ने यह कदम उठाया है। शंघाई में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए इस समय कड़ा लॉकडाउन लागू है।

यह भी पढ़ें:  सेानू निगम ने अब तक नहीं देखी The Kashmir Files, कहा- मैं इस तरह के सभी अपराधों…

corona virus cases increase in shanghai  :  अमेरिका के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी आदेश के मुताबिक शंघाई स्थित वाणिज्य दूतावास में गैर-आपातकालीन अमेरिकी सरकारी कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों को तुरंत शहर छोड़ने का आदेश दिया गया है। हालांकि, अन्य अमेरिकी अधिकारी वाणिज्य दूतावास में ड्यूटी पर तैनात रहेंगे।

यह भी पढ़ें:  देश का पहला मेड इन इंडिया कर्मिशयल एयरक्राफ्ट आज से भरेगा उड़ान

चीन की ”शून्य-कोविड” रणनीति के तहत 2.6 करोड़ की आबादी वाले शंघाई में लाखों लोग पिछले तीन सप्ताह से अपने घरों में बंद हैं। शहर में सख्ती के साथ पृथकवास के नियम को लागू कर बड़े पैमाने पर जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें:  शिवराज कैबिनेट की बैठक में युवाओं के लिए बड़ा फैसला, पटवारी के 5204 नए पदों पर लगी मुहर

corona virus cases increase in shanghai  :  शंघाई में प्रतिबंधों के बीच रह रहे लोगों को निराशाजनक स्थिति का सामना करना पड़ रहा है, जिसमें उनको अपने घरों से बाहर निकलने की मनाही है और उन्हें भोजन समेत अपनी अन्य दैनिक जरुरतों को पूरा करने में बहुत परेशानी हो रही है। कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए लोगों को बड़े-बड़े सामूहिक पृथकवास केंद्रों में रखा जा रहा है, जहां हालात बेहद खराब हैं।

यह भी पढ़ें:  हाथियों के हमले से हो रही मौतों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बयान, कहा- लोगों को हम सचेत कर रहे हैं लेकिन..