Cyclone in Florida: यहां चक्रवात ने दिखाया तांडव! बीस लाख लोगों के घर बिजली गुल, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट |

Cyclone in Florida: यहां चक्रवात ने दिखाया तांडव! बीस लाख लोगों के घर बिजली गुल, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

अमेरिका के फ्लोरिडा में चक्रवात का प्रकोप, बीस लाख लोगों के घर बिजली गुल Cyclone in Florida, US, power outages to two million people

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : September 29, 2022/4:13 pm IST

सेंट पीटर्सबर्ग, 29 सितंबर (एपी) अमेरिका के दक्षिण पश्चिमी फ्लोरिडा में आए चक्रवात ‘इयान’ के कारण बड़ी तबाही हुई है लोग बाढ़ में डूबे अपने घरों में फंसे हैं। भीषण चक्रवात की वजह से एक अस्पताल के आईसीयू की छत उड़ गई तथा बुनियादी ढांचा क्षतिग्रस्त होने से बीस लाख लोगों के घरों की विद्युत आपूर्ति बंद हो गई है।

अमेरिका में आए सबसे शक्तिशाली चक्रवातों में से एक इयान ने बुधवार को फ्लोरिडा प्रायद्वीप में रातभर तबाही मचाई। राष्ट्रीय चक्रवात केंद्र ने चेतावनी दी है कि इससे भारी बाढ़ आ सकती है।

read more: Bhojpuri Actress Shilpi Raghavani: रील स्टार से भोजपुरी एक्ट्रेस बनीं शिल्पी राघवानी, देखें मोहक तस्वीरें

चक्रवात केंद्र ने देर रात दो बजे जारी परामर्श में कहा कि इयान बृहस्पतिवार को अटलांटिक महासागर का रुख कर सकता है और मध्य तथा उत्तरी फ्लोरिडा में भारी बारिश होने की आशंका है।

फ्लोरिडा के तट के पास पोर्ट चार्लोट में चक्रवात की वजह से एक अस्पताल के भूतल में जलजमाव हो गया और चौथे तल की छत क्षतिग्रस्त हो गई जहां आईसीयू स्थित है। अस्पताल में काम करने वाली एक डॉक्टर ने यह जानकारी दी।

read more: दशहरा रैली से पहले उद्धव ठाकरे का बयान, कहा- “भगवा झंडा सिर्फ हाथों में नहीं, दिल में होना चाहिए”

पोर्ट चार्लोट पर स्थित एचसीए फ्लोरिडा फॉसेट अस्पताल में काम करने वाली डॉक्टर बरजिट बोडाइन ने बताया कि बुधवार को पानी अस्पताल के आईसीयू तक पहुंच गया जिसके कारण गंभीर रूप से बीमार कर्मचारियों को बाहर निकाला गया और उनमें से कुछ को अन्य मंजिल पर पहुंचाया गया। बुधवार देर रात तक अमेरिका में इयान से किसी की मौत होने की खबर नहीं थी।

 

 
Flowers