ईरान में इमारत ढहने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हुई

ईरान में इमारत ढहने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हुई

: , May 25, 2022 / 01:36 PM IST

तेहरान, 25 मई (एपी) दक्षिण पश्चिमी ईरान में एक इमारत के ढहने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है और अभी भी कई लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है। अधिकारियों ने घटना की जांच के सिलसिले में शहर के मेयर को गिरफ्तार कर लिया है।

मेट्रोपोल बिल्डिंग में 10 मंजिला निर्माणाधीन इमारत सोमवार को ढह गई थी। यह इमारत खुज़ेस्तान प्रांत के अबादान शहर में गिरी है।

मेट्रोपोल बिल्डिंग में दो टावर थे। एक बन चुका था जबकि दूसरा निर्माणाधीन था, लेकिन इसके नीचे की व्यवसायिक मंजिलों का काम पूरा कर दिया गया था और वहां पर किरायेदार रख लिए गए थे।

आपात सेवा के एक अधिकारी ने मंगलवार को सरकारी टीवी चैनल पर कहा कि घटना के वक्त इमारत में कम से कम 50 लोग थे।

अधिकारियों ने पहले बताया था कि कम से कम 39 लोग जख्मी हुए हैं जिनमें से ज्यादातर लोगों को मामूली चोटें आई हैं।

सरकारी टीवी ने मंगलवार रात को गृह मंत्री अहमद वाहिदी के हवाले से कहा कि घटना में कम से कम 14 लोगों की मौत हुई है।

अर्धसरकारी समाचार एजेंसी आईएलएनए के मुताबिक, घटना के बाद क्रोधित भीड़ मौके पर पहुंची और अबादान के मेयर हुसैन हामिदपौर को खदेड़ा और पीटा।

ईरानी मीडिया के मुताबिक, पुलिस ने बाद में हामिदपौर और नौ अन्य को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने पहले बताया था कि इमारत के मालिक और ठेकेदार को भी गिरफ्तार कर लिया गया है लेकिन ‘मिज़ान’ समाचार एजेंसी की एक खबर के मुताबिक, ये दोनों व्यक्ति घटना में मारे गए हैं।

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी ने इमारत के गिरने से जान गंवाने वालों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और और स्थानीय अधिकारियों से मामले की तह तक जाने की अपील की है।

एपी नोमान मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)