क्रिसमस पर ट्रंप ने किया ट्वीट- ‘मैं बेचारा, व्हाइट हाउस में बिलकुल अकेला’, जानिए माजरा | Donald trump tweets on christmas I am all alone in white house

क्रिसमस पर ट्रंप ने किया ट्वीट- ‘मैं बेचारा, व्हाइट हाउस में बिलकुल अकेला’, जानिए माजरा

क्रिसमस पर ट्रंप ने किया ट्वीट- ‘मैं बेचारा, व्हाइट हाउस में बिलकुल अकेला’, जानिए माजरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : December 25, 2018/9:14 am IST

वाशिंगटन। क्रिसमस की पूर्व संध्या पर जब दुनियाभर में क्रिसमस ईव की धूम थी, तब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ऐसा ट्वीट किया जिसने लोगों का ध्यान खींच लिया। इस ट्वीट में ट्रंप ने खुद को बेचारा बताया लेकिन अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाए जाने के मसले का उल्लेख किया। दीवार बनाए जाने के ट्रंप के प्रस्ताव का अमेरिकी संसद में विपक्षी डेमोक्रेट्स जमकर विरोध कर रहे हैं। इसके चलते वहां आंशिक रुप से कामबंदी हो गई है। अमेरिका में इसे सरकारी शटडाउन कहा जाता है।

दरअसल ट्रंप ने ट्वीट किया कि, ‘मैं बिल्कुल अकेला हूं (बेचारा मैं), इस वाइट हाउस में डेमोक्रेट्स पार्टी के लोगों के वापस आने का इंतजार कर रहा हूं ताकि बॉर्डर सिक्यॉरिटी के लिए जरूरी डील को किया जा सके। एक वक्त पर बॉर्डर पर दीवार को न बनाना देश को उसकी कीमत से कहीं ज्यादा महंगा पड़ेगा’।

यह भी पढ़ें : तेलंगाना में बंधक बनाए गए पचास मजदूर छुड़ाए गए, 93 की तलाश जारी 

बता दें कि ट्रंप ने अमेरिका, मेक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण के लिए फंडिंग का मसला उठाया है। इसपर करीब पांच अरब डॉलर खर्च होंगे। ट्रंप के इस प्रस्ताव का डेमोक्रेट्स पार्टी विरोध कर रही है। इससे पहले पार्टी ने सीमा सुरक्षा के लिए 1.3 अरब डॉलर की राशि की पेशकश की थी। माना जा रहा है कि बजट खर्च को लेकर अमेरिकी सरकार में आंशिक कामबंदी जनवरी तक चल सकती है।