Donald Trump will join the presidential race for the third time

तीसरी बार राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल होंगे डोनाल्ड ट्रंप, खुद किया अपने नाम का ऐलान

Donald Trump : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तीसरी बार व्हाइट हाउस की दौड़ में शामिल होने का ऐलान कर दिया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : November 16, 2022/8:55 am IST

नई दिल्ली : Donald Trump : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तीसरी बार व्हाइट हाउस की दौड़ में शामिल होने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने मध्यावधि चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के खराब प्रदर्शन और मार-आ-लागो क्लब सहित अन्य मामलों में अपने खिलाफ जारी कानूनी जांच के बीच यह घोषणा की।

यह भी पढ़ें : नेशनल इन्फॉर्मेटिक्स सेंटर में निकली 127 पदों पर भर्ती, यहां से करें डारेक्ट अप्लाई

रिपब्लिकन पार्टी के विचार पर तिकी सबकी निगाहे

Donald Trump :  हालांकि, रिपब्लिकन पार्टी 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में हार स्वीकार करने से इनकार करने वाले ट्रंप को अपना उम्मीदवार बनाने पर विचार करेगी या नहीं, इस पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। ट्रंप के हार न स्वीकार करने और उनके कथित भड़काऊ भाषणों के बीच उनके समर्थकों ने छह जनवरी को अमेरिकी संसद भवन (कैपिटल हिल) में कथित तौर पर हिंसा की थी।

यह भी पढ़ें : आम जनता के लिए वरदान बनी छत्तीसगढ़ सरकार की यह योजना, अब तक 1 लाख 20 हजार 144 हितग्राही हुए लाभान्वित 

Donald Trump :  पाम बीच स्थित मार-आ-लागो क्लब में अमेरिका के 30 झंडों और ‘मेक अमेरिका ग्रेट अगेन’ नारे वाले बैनर के बीच खड़े ट्रंप ने अपने हजारों समर्थकों, क्लब सदस्यों और पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मैं आज अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा कर रहा हूं।’’

यह भी पढ़ें : पुलिस आरक्षक के साथ मारपीट, 3 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज  

राजनीतिक सफर के नाजुक दौर में ट्रंप ने की घोषणा

Donald Trump :  ट्रंप ने अपने राजनीतिक सफर के बेहद नाजुक दौर में एक बार फिर राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने की घोषणा की है। वह मध्यावधि चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की जीत के बीच अपने अभियान की शुरुआत करना चाहते थे, लेकिन ट्रंप समर्थित ज्यादातर उम्मीदवारों की हार के चलते उनका यह सपना पूरा नहीं हो सका।

यह भी पढ़ें : राजधानी समेत इन शहरों में हवाई हमला, तबाह हो गए कई घर, दहशत में लोग

लगातार घट रहा है ट्रंप का समर्थन

Donald Trump :  रिपब्लिकन पार्टी में ट्रंप का समर्थन लगातार घट रहा है। हाल के महीनों में उन्हें अपने ही कुछ सहयोगियों की आलोचनाओं का सामना करना पड़ा, जिनका कहना है कि रिपब्लिकन पार्टी के लिए अब भविष्य के बारे में सोचने का समय आ गया है। फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसैंटिस पार्टी में राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के पहली पसंद बनकर उभर रहे हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें