Elon Musk पर लगा यौन शोषण का आरोप, महिला ने कहा – मामला दबाने के लिए मिले 2 करोड़ रुपए

Elon Musk accused of sexual abuse : दुनिया के सबसे समीर शख्स Elon Musk की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। Elon Musk पर एक महिला कर्मचारी ने यौन

Edited By: , May 20, 2022 / 03:07 PM IST

Elon Musk accused of sexual abuse : दुनिया के सबसे समीर शख्स Elon Musk की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। Elon Musk पर एक महिला कर्मचारी ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। महिला ने ये भी कहा कि मस्क ने इस मामले के निपटारे के लिए पैसे भी दिए थे। यह महिला मस्क के एयरोस्पेस फर्म SpaceX में फ्लाइट अटेंडेंट का काम करती थीं। इस आरोप को लेकर मस्क ने अपनी प्रतिक्रया भी दी है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़े : सरकारी नौकरी : UPSC ने निकाली बंपर भर्ती, यहां जाने आवेदन की अंतिम तिथि और विभिन्न पदों का विवरण

कौन है महिला कर्मचारी

महिला अटेंडेंट SpaceX के कॉरपोरेट जेट फ्लीट के केबिन क्रू की मेंबर थी और कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर काम करती थीं। एक रिपोर्ट के मुताबिक महिला ने Elon Musk पर प्राइवेट पार्ट दिखाने और बिना अनुमति के उसके पैर सहलाने का आरोप लगाया है। इसके अलावा मस्क ने महिला को इरोटिक मसाज के बदले एक घोड़े खरीद देने का ऑफर दिया था।

यह भी पढ़े :  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बोले- हमारा फोकस लोगों की आय बढ़ाना, समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश 

कब का है मामला

अटेंडेंट की फ्रेंड ने एक घोषणापत्र जारी करते हुए बताया कि यह पूरा मामला 2016 का है। घोषणापत्र के मुताबिक, अटेंडेंट ने फ्रेंड को बताया कि फ्लाइट अटेंडेंट की जॉब शुरू करने के बाद उन्हें प्रोफेशनल मसाज का लाइसेंस लेने के लिए प्रोत्साहित किया गया। ऐसा इसलिए ताकि वह मस्क को मसाज दे सके। जिसके बाद मस्क के प्राइवेट कैबिन में एक मसाज के दौरान मस्क ने अटेंडेंट से सेक्स के लिए पूछा। बता दें कि समझौते के तहत पीड़ित महिला ने Non-disclosure agreement पर साइन किए हैं।

यह भी पढ़े : जहर खाकर थाने पहुंचा प्रेमी जोड़ा, युवक ने तोड़ा दम, युवती का इलाज जारी, जांच में जुटी पुलिस 

मामला निपटाने के लिए दिए 2 करोड़

महिला ने सेक्शुअल डिमांड किए जाने के बाद Elon Musk को मना कर दिया था। इसके बाद साल 2018 में अटेंडेंट ने कैलिफोर्निया के एक वकील को हायर किया और इस मामले को लेकर उन्होंने कंपनी के ह्यूमन रिसोर्स डिपार्टमेंट में एक शिकायत दर्ज करवा दी। मामले को लेकर कंपनी ने अटेंडेंट के दोस्त से बात की और जल्द ही इसका निपटारा करवा दिया। इस मामले में नवंबर 2018 में समझौता हुआ और यह मामला कोर्ट तक नहीं पहुंचा। इस मामले को लेकर केस न करने के और इसे गुप्त रखने के लिए अटेंडेंट को करीब 2 करोड़ रुपए दिए गए।

यह भी पढ़े : पिता ने 11 साल की सौतेली बेटी के साथ किया दुष्कर्म, मां ने रोका तो करने लगा मारपीट

महिला की दोस्त ने किया खुलासा

अटेंडेंट की दोस्त ने कहा कि मैं इस एग्रीमेंट का हिस्सा नहीं थी। तो मैं इस बारे में बात कर सकती हूं. मैंने अपनी दोस्त को बताए बिना ही इसके बारे में बोलने का फैसला किया है। उन्होंने कहा- मस्क, दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं। इतना शक्तिशाली शख्स किसी को नुकसान पहुंचाता है और फिर पैसे फेंक कर मामले को निपटाना चाहता है। यह गैर-जिम्मेदाराना है। अटेंडेंट की दोस्त ने कहा- जब आप चुप रहने का फैसला कर लेते हैं, तो आप उस सिस्टम का हिस्सा हो जाते हैं। आप उस मशीन का हिस्सा बन जाते हैं जो मस्क जैसे शख्स को ऐसे गलत काम करने की इजाजत देता है।

यह भी पढ़े : आ गई पहली भोजपुरी वेब सीरीज ‘प्रपंच’, एक्शन-थ्रिलर और दमदार डायलॉग से करेगी फैंस को एंटरटेन, देखें ट्रेलर

क्या कहा Elon Musk ने

इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए Elon Musk ने कहा कि अगर मैं यौन शोषण जैसी चीजों में लिप्त होता, तो मेरे 30 साल के करियर में इससे पहले कोई मामले क्यों नहीं आए। उन्होंने इस स्टोरी को ‘राजनीति से प्रेरित एक हिट पीस’ बताया। इस मामले को लेकर मस्क ने दो ट्वीट भी किए। पहले में उन्होंने लिखा- मेरे ऊपर लगे आरोपों को राजनीति के चश्मे से देखा जाना चाहिए। ये उनका स्टैंडर्ड (घिनौना) प्लेबुक है, लेकिन अच्छे भविष्य और फ्री स्पीच के आपके अधिकार की लड़ाई से मुझे कोई भटका नहीं सकता।

यह भी पढ़े :

वहीं उन्होंने साल 2021 के अपने एक ट्वीट को शेयर करते हुए लिखा- आखिरकार, हम इस स्कैंडल के लिए एलनगेट नाम का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह एक तरह से परफेक्ट है। जब इस मामले को लेकर SpaceX के लीगल वाइस प्रेसीडेंट क्रिस्टोफर कार्डासी से बातचीत की गई। तो उन्होंने कहा- मैं किसी सेटलमेंट एग्रीमेंट के बारे में कुछ नहीं बोलने वाला हूं।