रात 12.30 हो सकती है आपातकाल की घोषणा ! राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना वायरस को लेकर करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस | Emergency can be declared at 12.30 pm! President Donald Trump will hold a press conference regarding the corona virus

रात 12.30 हो सकती है आपातकाल की घोषणा ! राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना वायरस को लेकर करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

रात 12.30 हो सकती है आपातकाल की घोषणा ! राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना वायरस को लेकर करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : March 13, 2020/6:12 pm IST

वाशिंगटन। कोरोना वायरस ने वैश्विक महामारी का रूप ले लिया है, अमेरिका और भारत समेत दुनिया के 118 से ज्यादा देश कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं, अब कोरोना वायरस से निपटने के लिए अमेरिका में राष्ट्रीय आपातकाल घोषित करने की तैयारी की गई है। माना जा रहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: इस खिलाड़ी ने कोरोनावायरस का बनाया मजाक, अब खुद हुआ संक्रमित, सामने आया ये वी…

भारतीय समयानुसार आज रात 12:30 बजे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना वायरस को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, माना जा रहा है कि इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका में इमरजेंसी की घोषणा कर सकते हैं। दुनियाभर में कोरोना के मरीजों की संख्या एक लाख 38 हजार 153 से ज्यादा हो चुकी है, कोरोना वायरस से अब तक 5081 लोगों की मौत भी हो चुकी है, जबकि 70 हजार से ज़्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। चीन के बाद कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले यूरोप में देखने को मिले हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना से कोई नहीं सुरक्षित, अब कनाडा के प्रधानमंत्री की पत्नी भी ह…

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के डायरेक्ट जनरल ने कहा कि यूरोप कोरोना वायरस का केंद्र बन गया है, उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को रोकने के लिए सिर्फ टेस्ट करने या सिर्फ भीड़भाड़ से दूर रहने या सिर्फ आइसोलेशन से काम नहीं चलेगा, इसको रोकने के लिए सभी कदम एक साथ उठाए जाएं।

ये भी पढ़ें: दुनिया का पहला ऐसा मामला! महिला प्रेग्नेंट हुई दो पतियों के बीच हुआ…

चीन के वुहान से फैला कोरोना वायरस दुनियाभर में पैर पसारता जा रहा है। हालांकि अब चीन में कोरोना वायरस का असर कुछ कम हुआ, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के मामलों में 24 फीसदी की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। सिंगापुर ने अपने समुद्री बंदरगाहों पर आने वाले जहाजों को किनारे आने से रोकने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें: ग्रैमी पुरस्कार विजेता सिंगर बिली ने लाइव कॉन्सर्ट में उतारे सारे क…

फ्रांस में सभी स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी बंद कर दिए गए हैं, बेल्जियम ने इटली की तरह लॉकडाउन की घोषणा की है, पूरा इटली वीरान हो गया है। डेनमार्क और आयरलैंड में भी लॉकडाउन की घोषणा की गई है। यूरोप के अन्य देशों में भी लॉकडाउन की घोषणा हो सकती है। ईरान में दिल दहलाने वाली तस्वीरों और सैटेलाइट तस्वीरों से खुलासा हुआ कि बड़ी तादाद में कोरोना वायरस से मरने वालों को दफनाया गया है।

ये भी पढ़ें: COVID-19 : कोरोना वैश्विक महामारी घोषित, भारत ने सील की सीमाएं, दुन…

दिल्ली में कोरोना वायरस के 6 मामले, हरियाणा में 17, केरल में 22, राजस्थान में 3 मामले, तेलंगाना में एक मामला, उत्तर प्रदेश में 11 मामले, लद्दाख में 3 मामले, तमिलनाडु में एक मामला, जम्मू-कश्मीर में 2 मामले, पंजाब में एक मामला, कर्नाटक में 7 मामले, आंध्र प्रदेश में एक मामला और महाराष्ट्र में 17 मामले सामने आए है।