कर्मचारियों को हफ्ते में 3 दिन मिलेगी छुट्टी, काम के घंटे भी किए कम, इस कंपनी ने उठाया कदम

Employees will get 3 days off in a week, working hours are also reduced, this company has taken steps

Edited By: , November 25, 2021 / 12:14 PM IST

Britian bank News in hindi : लंदन। ब्रिटेन के एटम बैंक ने अपने कर्मचारियों को सप्ताह में तीन दिन छुट्टी देने का ऐलान किया है, वो भी तनख्वाह में बिना कटौती किए। इस तरह का कदम उठाने वाली इसे यूके की अब तक की सबसे बड़ी कंपनी बताया जा रहा है।

पढ़ें- रेलवे ने दी बड़ी राहत, अब प्लेटफॉर्म टिकट 50 की जगह 10 रुपए में मिलेंगे, यहां आज से लागू होगा आदेश

बैंक के मुताबिक उसने अपने 430 कर्मचारियों के साप्ताहिक घंटों को भी 37।5 से घटाकर 34 घंटे कर दिया है। कंपनी के ज्यादातर कर्मचारी या तो सोमवार को छुट्टी पर रहेंगे या फिर शुक्रवार को। ब्रिटिश बैंक की यह पॉलिसी 1 नवंबर से लागू हुई है। इसे बैंक के कर्मचारियों के मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य और प्रोडक्टिविटी में सुधार को ध्यान में रखते हुए लागू किया गया है। कंपनी के ज्यादातर कर्मचारी बैंक की ‘न्यू वर्क वीक पॉलिसी’ के तहत काम कर रहे हैं।

पढ़ें- थैले में मिला युवती का कटा हुआ सिर.. धड़ तलाश करने में जुटी पुलिस

एटम के सीईओ मार्क मुलेन ने अपने बयान में कहा, ‘फोर डे वर्क पॉलिसी हमारे कर्मचारियों को जूनून के साथ आगे बढ़ने के ज्यादा अवसर देगी। वे अपने परिवार को पर्याप्त समय दे पाएंगे।

पढ़ें- दुनिया में फिर कहर ढा रहा कोरोना! WHO की चेतावनी- आने वाले महीनों में हो सकती है 7 लाख मौतें 

इससे उनके निजी और पेशेवर जीवन में अच्छा तालमेल बनेगा।’ मुलेन ने बताया कि महामारी के दौरान एटम ने मॉडर्न वर्कप्लेस से जुड़े मिथकों को भी महसूस किया, जिसमें ऑफिस में बैठकर काम करने की जरूरत भी शामिल है।

पढ़ें- बड़ा हादसा, नाव पलटने से 31 की मौत, हेलीकॉप्टर की मदद से की जा रही तलाश

एटम को साल 2016 में मोबाइल बैंक के रूप में लॉन्च किया गया था। यह कंपनी अपने ग्राहकों को एप के माध्यम से सेविंग्स अकाउंट और बिजनेस लोन की सुविधा देती है। सीएनएन को दिए एक इंटरव्यू में मुलेन ने कहा, ‘कर्मचारियों को सप्ताह में तीन दिन छुट्टी देने की नीति लागू करने से पहले कंपनी ने नए शेड्यूल का ट्रायल नहीं किया था।’