Employees working with ingots of ice: ऑफिस में दिखी बर्फ की सिल्लियां

ऑफिस में बर्फ की सिल्लियां रख काम कर रहे कर्मचारी, गर्मी के चलते काम करना हुआ मुश्किल, बर्फ पिघलते ही काम बंद

Employees working with ingots of ice: ऑफिस में बर्फ की सिल्लियां रख काम कर रहे कर्मचारी, गर्मी के चलते काम करना हुआ मुश्किल, बर्फ पिघलते ही काम बंद

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : August 26, 2022/12:36 pm IST

Employees working with ingots of ice: बीजिंग। जहां एक तरफ भारत में मानसून ने हाहाकार मचा रखा है। तो वहीं चीन भारी गर्मी से जूझ रहा है। चीन में गर्मी और कम बारिश की वजह से लोगों का बुरा हाल है। मौसम के अलावा यहां बिजली की कम सप्‍लाई ने भी और मुश्किलें बढ़ा दी है। यहां के कई प्रांतों में बिजली सप्‍लाई ठप होने से लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। चीन के चेंगदू, चोंगकिंग और ऐसी कई जगहों पर लोग बर्फ की सिल्लियों से काम चला रहे हैं। कई लोगों के घर में एसी लगना था लेकिन बिजली न होने की वजह से सारा काम ठप हो गया है। ऑफिसेज में एयर कंडीशनिंग सिस्‍टम बंद है। जिसके बाद लोगों को बर्फ की सिल्लियों का ही सहारा है।

ये भी पढ़ें- ऐनेमीस अ हेड! करते-करते परवान चढ़ा प्यार, घर से भागकर रचाई शादी, जानें अजब प्रेम की गजब कहानी

बिजली कटौती से बढ़ी गर्मी

Employees working with ingots of ice: चेंगदू के शहरी इलाकों में रहने वाले कई लोगों को बिजली की कटौती से जूझना पड़ रहा है। चीन के दक्षिणी पश्चिमी सिचुआन प्रांत में गर्मी सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है। यहां पर रोज का तापमान करीब 40 डिग्री तक जा रहा है। इसके अलावा पावर की बहुत ज्‍यादा मांग की वजह से ग्रिड फेल की समस्‍या बढ़ गई है। चेंगदू में बिजली बचाने के लिए लोगों ने एसी ऑफ कर दिए हैं। मॉल में एसी की हवा खाने जाने वाले लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही है और ऐसे में मॉल का ऐसी भी काम नहीं कर रहा है। जिसकी वजह से ऑफिस में काम कर रहे लोगों को बर्फ की सिल्लियां राहत दे रहीं है। वर्कर्स का कहना है कि बर्फ के पिछलते ही काम करना मुश्किल हो जाता है।

ये भी पढ़ें- फेसबुकिया प्यार! ऑनलाइन डेटिंग करना पड़ा भारी, लड़की के ब्रेकअप करने पर सिरफिरे आशिक ने की ये हरकत

बिजली बचाने के लिए उद्योग बंद

Employees working with ingots of ice: बिजली की बढ़ी हुई मांग को पूरा करने के लिए सिचुआन में कई उपाय अपनाए जा रहे हैं। यिबिन में 400 से ज्‍यादा उद्योगों ने उत्‍पादन बंद कर दिया है। चेंगदू में मनोरंजन स्‍थल जैसे मॉल, इंटरनेट कैफे, बार्स, कैराओके बार और टी हाउसेज में एसी अगले नोटिस तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। सिर्फ यही नहीं सारी शो-ऑफ लाइट्स और इलेक्ट्रिक एडवरटाइजिंग बोर्ड्स की बिजली भी काट दी गई है। गर्मी बढ़ने का एक कारण बिजली कटौती भी बताई जा रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers