Israel-Hamas war

Israel-Hamas war Update: इजराइल और हमास के जंग के बीच हिजबुल्लाह की एंट्री, लेबनान से सटे शहर कराए खाली

Israel-Hamas w इजराइल और हमास के बीच जंग का आज 15वां दिन है। गाजा के बाद अब लेबनान से सटे इजराइली शहर खाली कराए गए हैं।

Edited By :   Modified Date:  October 21, 2023 / 07:34 AM IST, Published Date : October 21, 2023/7:34 am IST

Israel-Hamas war: नई दिल्ली। इजराइल और हमास के बीच जंग का आज 15वां दिन है। गाजा के बाद अब लेबनान से सटे इजराइली शहर खाली कराए गए हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि इजराइली शहर में हिजबुल्लाह के हमले का खतरा है। बॉर्डर पर इजराइली सेना और मिलिशिया ग्रुप हिजबुल्लाह की एक्टिविटी बढ़ी है।

Read more: Korba Crime News: 48 घंटे बाद भी खाली है कोरबा पुलिस के हाथ.. नहीं पकड़ में आये चैन स्नेचिंग के आरोपी, दो महिलाओं को बनाया था शिकार

Israel-Hamas war: इजराइल और फिलीस्तीन की इस जंग में हिजबुल्लाह की एंट्री ने मिडिल ईस्ट में बड़ा संकट खड़ा कर दिया है। साथ ही इजराइल की मुश्किलें भी कई गुना तक बड़ा दीं हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि हिजबुल्लाह और हमास मिडिल ईस्ट के दो ताकतवर संगठन हैं, जो फिलिस्तीन की आजादी के लिए इजरायल से खिलाफ खड़े हैं।

Read more: CG Assembly Election 2023: पहले चरण के लिए 294 उम्मीदवारों ने भरे नामांकन, देखें किस विधानसभा से कितने नामांकन पत्र हुए दाखिल 

Israel-Hamas war:  बता दें कि हमास के 100 ठिकानों पर इजराइल ने अटैक किया है। इसके बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब हमास ने 2 अमेरिकी बंधक रिहा किए हो। रिहा किए दोनों अमेरिकी बंधक को रेड क्रॉस ने रिसीव किया। वहीं, मिस्त्र के राष्ट्रपति से ब्रिटेन PM ऋषि सुनक मिले और नेतन्याहू ने जो बाइडेन से की फोन पर बातचीत की।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें