Explosion in Balochistan kills three, injures 29

धमाकों से दहला पाकिस्तान, विस्फोट में तीन मरे, 29 से ज्यादा घायल

Explosion in Balochistan kills three, injures 29 : एक विस्फोट में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : March 8, 2022/5:24 pm IST

कराची। पाकिस्तान के अशांत दक्षिण पश्चिमी प्रांत बलूचिस्तान के सिबी जिले में मंगलवार को एक विस्फोट में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।

यह भी पढ़ें: क्या मैं झाड़ू लगाऊं? ग्वालियर फोर्ट में गंदगी देख अधिकारियों पर बरसे केंद्रीय पर्यटन मंत्री, लोगों से की ये अपील

जियो न्यूज़ ने खबर दी है कि सिबी के जिला अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक ने पुष्टि की है कि अस्पताल में तीन शव लाए गए हैं। यह विस्फोट सिबी जिले की ठंडी सड़क के पास हुआ है। पुलिस ने बताया कि 29 घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया है। हमले की जिम्मेदारी फौरन किसी भी संगठन ने नहीं ली है।

यह भी पढ़ें:  मकान में चल रहा था जिस्मफरोशी का कारोबार, 4 महिलाओं सहित पांच मिले संदिग्ध हालत में

बलूचिस्तान की सीमा ईरान और अफगानिस्तान से लगती है और यहां लंबे वक्त से विद्रोह भड़का हुआ है। बलूच विद्रोही समूहों ने अतीत में चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (सीपीईसी) परियोजना और सुरक्षा कर्मियों को निशाना बनाकर कई हमले किए हैं।

बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर अब्दुल कुद्दुस बिज़ेन्जो ने हमले की कड़ी निंदा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिया है कि विस्फोट में जख्मी हुए लोगों को हर संभव बेहतर इलाज सुनिश्चित किया जाए।