ब्रिटेन में भारतीयों के विरोध के बाद फैशन ब्रांड ने माफी मांगी, गणेश हैंडबैग से चमड़े का अस्तर हटाया | Fashion brand apologises after Indians protest in UK, removes leather lining from Ganesh handbag

ब्रिटेन में भारतीयों के विरोध के बाद फैशन ब्रांड ने माफी मांगी, गणेश हैंडबैग से चमड़े का अस्तर हटाया

ब्रिटेन में भारतीयों के विरोध के बाद फैशन ब्रांड ने माफी मांगी, गणेश हैंडबैग से चमड़े का अस्तर हटाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : April 15, 2021/7:01 pm IST

(अदिति खन्ना)

लंदन, 15 अप्रैल (भाषा) अपने शानदार हैंडबैग के लिए मशहूर ब्रिटेन के एक वैश्विक फैशन ब्रांड ने भारतीय प्रवासी समूहों के विरोध के बाद माफीनामा जारी किया और चमड़े के अस्तर वाले गणेश क्लच बैग का उत्पादन बंद कर दिया।

जुडिथ लीबर नामक ब्रांड ने कहा कि उसका लक्ष्य अनूठे हैंडबैग बनाकर विभिन्न संस्कृतियों को सम्मान देना है और वह हिंदुओं के लिए गाय की पवित्रता को देखते हुए, एक हिंदू देवता की छवि के साथ चमड़े के इस्तेमाल को लेकर सामने आईं चिंताओं के बाद अस्तर में अब चमड़े की जगह सिंथेटिक का इस्तेमाल किया करेगा।

जूडिथ लीबर कॉउचर की अध्यक्ष, लेला कात्सुने ने कहा, ‘हमें यह सुनकर गहरा दुख हुआ कि हमारे गणेश बैग ने हिंदू समुदाय को ठेस पहुंचाई है।’

उन्होंने कहा, ‘‘जूडिथ लीबर का लक्ष्य हमेशा अद्वितीय चीज बनाने का रहा है जो कला, व्यक्तियों और संस्कृतियों को सम्मानपूर्वक देखता है। हालाँकि, अब हमें पता चल गया है कि गणेश बैग में चमड़े का अस्तर हिंदुओं की आस्था को ठेस पहुंचाता है, इसलिए तत्काल प्रभाव से हम चमड़े के अस्तर के साथ इस बैग के उत्पादन को रोकेंगे। अब इसका उत्पादन एक सिंथेटिक अस्तर के साथ किया जाएगा।”

भाषा कृष्ण वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers