Sex tourism: जानिए क्या है सेक्स टूरिज्म?

Sex tourism: अपने से आधी उम्र के लड़को के साथ संबंध बनाने के लिए एक पैर में खड़ीं हैं महिलाएं, जानिए क्या है सेक्स टूरिज्म?

Sex tourism: अपने से आधी उम्र के लड़को के साथ संबंध बनाने के लिए एक पैर में खड़ीं हैं महिलाएं, जानिए क्या है सेक्स टूरिज्म?

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : October 23, 2022/10:57 am IST

Sex tourism: लुसाका। इन दिनों अफ्रीकी देश गांबिया में सेक्स टूरिज्म का व्यापार बहुत तेजी से फल फूल रहा है। यहां सेक्स के लिए अफ्रीकी लड़कों को हायर किया जाता है। यहां पर यूरोप से 60 साल की उम्र से बड़ी महिलाएं पहुंच रही हैं और अपने से आधी उम्र के लड़कों को हायर कर रही हैं। अफ्रीका के पश्चिमी तट पर गांबिया बसा है। यहां के बीच पर इस तरह का व्यापार देखने को मिल रहा है। गांबिया के अधिकारी इसे रोकना चाहते हैं। स्थानीय लोग इसे पूरी तरह प्रतिबंधित करने की मांग कर रहे हैं। उनके मुताबिक युवा लड़कों को फंसाने से यहां परिवार बिखर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- लंबे समय के प्रदर्शन के बाद मिल गई चयनित शिक्षकों को नियुक्ति, आदेश जारी, कई महीनों से दे रहे थे धरना

कपल्स को नहीं पड़ता कोई फर्क

Sex tourism: एक रिपोर्ट के मुताबिक बताया गया कोलोली टूरिस्ट एरिया में पुलिस गश्त करती हुई दिखेगी, लेकिन कपल्स को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। लोगों की आलोचनाओं पर कपल्स अपने काम से काम रखने को कहते हैं। डार्टफोर्ड की रहने वाली एक 65 साल की महिला का कहना है कि,’मुझे नहीं पता कि परेशानी क्या है। मैं कुछ भी अवैध नहीं कर रही। थाइलैंड में बहुत सी युवा लड़कियां मिल जाएंगी, जिनके साथ बूढ़े आदमी होते हैं। उस पर तो कोई कुछ नहीं कहता, लेकिन जैसे ही उल्टा होता है, बवाल मच जाता है।’

ये भी पढ़ें- IND VS PAK : बदले को बेताब रोहित के लड़ाके! रनों की होगी बारिश, गेंदबाजी उगलेगी आग, जानें कैसा रहेगा मेलबर्न का मौसम आज?

कई ब्रिटिश महिलाओं ने की शादी

Sex tourism: कोलोली में औसत मासिक वेतन 18,661 रुपए है। होटल कर्मचारियों के लिए ये 5 हजार से भी कम है। वहीं एक पुरुष सेक्स वर्कर हफ्ते में 45-50 हजार रुपए तक कमा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक महिलाएं शायद ही कभी सेक्स के लिए भुगतान करती हों। इसकी जगह वह अपने पार्टनर के खर्च को उठाती हैं। कुछ लोग इस दौरान प्यार में पड़ जाते हैं। कई ब्रिटिश महिलाएं ऐसी हैं, जिन्होंने गांबिया के लड़कों से शादी कर ली है।

ये भी पढ़ें- सभी संविदा कर्मचारियों को किया जाएगा नियमित, दिवाली से एक दिन पहले लिया बड़ा फैसला, 20 प्रतिशत सैलरी बढ़ाने का भी आदेश

सेक्स टूरिज्म की तरह देखना गलत

Sex tourism: एक होटल चलाने वाले 40 साल की महिला का कहना हैं कि, ‘हम इस तरह के पर्यटन पर रोक लगाने के लिए नए नियमों की मांग कर रहे हैं। ये बेहद घिनौना है, लेकिन हो रहा है। अगर आप सिर्फ छुट्टी पर आए हैं तो अच्छी बात है, लेकिन इसे सेक्स टूरिज्म की तरह देखना गलत है। आप अगर किसी लड़के को उसके परिवार से अलग करेंगी तो उसका परिवार टूट जाएगा। हमने कई महिलाओं पर एक लड़के पर हफ्ते भर में 50 हजार रुपए खर्च करते देखा है, लेकिन पैसा इंसान को नहीं खरीद सकता।’

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें