59 people died due to floods in Pakistan

Pakistan Flood News : पाकिस्तान में बाढ़ ने मचाया कोहराम, खैबर पख्तूनख्वा 13 लोगों की हुई मौत, अब तक 59 लोगों ने गंवाई जान

Pakistan Flood News : पाकिस्तान में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश होने की वजह से कई क्षेत्रों में बाढ़ आ गई है।

Edited By :   Modified Date:  April 21, 2024 / 12:00 PM IST, Published Date : April 21, 2024/12:00 pm IST

नई दिल्ली : Pakistan Flood News : पाकिस्तान में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश होने की वजह से कई क्षेत्रों में बाढ़ आ गई है। इसी बीच खैबर पख्तूनख्वा में 13 और लोगों की मौत की खबर सामने आई है। प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (PDMA) की रिपोर्ट के हवाले से बताया गया कि एक ही दिन में लगभग दो दर्जन लोगों की मौत के साथ खैबर पख्तूनख्वा में गंभीर मौसम की स्थिति से मरने वालों की संख्या बढ़कर 59 हो गई है।

यह भी पढ़ें : Yellow Alert in Himachal: हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी का कहर, करीब 104 सड़कें अवरुद्ध, जारी हुआ येलो अलर्ट 

एक न्‍यूज एजेंसी से मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (NDMA) ने प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (PDMA ), जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण DDMA) और अन्य संबंधित विभागों को पाकिस्‍तान में 29 अप्रैल तक भारी बारिश और तूफान के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया था।

यह भी पढ़ें : CRPF Bus Accident In Jagdalpur : CRPF जवानों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलटी, 15 जवान गंभीर रूप से हुए घायल 

इन क्षेत्रों में आई बाढ़

Pakistan Flood News :  मिली जानकारी के अनुसार, इससे पहले खैबर पख्तूनख्वा में पीएमडी ने बुधवार रात से 21 अप्रैल तक शांगला, बुनेर, बाजौर, खैबर और पेशावर सहित क्षेत्रों में बारिश,आंधी-तूफान और ऊंची चोट‍ियों पर बर्फबारी का पूर्वानुमान जारी किया था। 12 अप्रैल के बाद से लगातार बारिश के कारण प्रांत के उत्तरी क्षेत्रों में अचानक बाढ़ आ गई है, जिससे पूरे खैबर पख्‍तूनख्‍वा में भूस्खलन और संरचनात्मक पतन हुआ है।

यह भी पढ़ें : ‘रेलवे का हो गया बुरा हाल…एसी कोच में नजर आई खचाखच भीड़…वो भी बिना टिकट?’ रेलवे मंत्रालय ने बताई पूरी सच्चाई

अब तक 72 लोग घायल

Pakistan Flood News :  पीडीएमए की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, मृतकों में 33 बच्चे, 14 पुरुष और 12 महिलाएं शामिल हैं, जबकि बारिश से संबंधित घटनाओं में कुल 72 लोग घायल हुए हैं। रिपोर्ट में महत्वपूर्ण क्षति का संकेत दिया गया है, जिसमें 2,883 घर और 68 स्कूल प्रभावित हुए हैं और 309 मवेशियों की हानि हुई है।

पीडीएमए के प्रवक्ता अनवर शहजाद ने बताया कि शनिवार को नदियों में पानी का प्रवाह सामान्य था। सिंचाई विभाग के बाढ़ सेल की एक रिपोर्ट पूरे प्रांत में 12 नदियों में अलग-अलग जल प्रवाह स्तर का संकेत देती है, जो निम्न से मध्यम और सामान्य तक है।

Pakistan Flood News :  पीडीएमए प्रवक्ता ने कहा कि राहत प्रयासों को बनाए रखने के लिए जिलों को 110 मिलियन पाकिस्‍तानी रुपय की आपातकालीन सहायता राशि आवंटित की गई है, साथ ही आदिवासी जिलों को अतिरिक्त 90 मिलियन पाकिस्‍तानी रुपये वितरित किए गए हैं। इस बीच, बलूचिस्तान पीडीएमए ने अधिकांश जिलों में सामान्य मौसम की स्थिति की सूचना दी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें- https://www.facebook.com/IBC24News