Former Prime Minister sent a defamation notice of 10 billion rupees to

पूर्व प्रधानमंत्री ने स्वास्थ्य मंत्री को 10 अरब रुपये का मानहानि नोटिस भेजा…

पाकिस्तान : इमरान खान ने स्वास्थ्य मंत्री को 10 अरब रुपये का मानहानि नोटिस भेजा

Edited By :   Modified Date:  May 30, 2023 / 11:32 PM IST, Published Date : May 30, 2023/10:24 pm IST

इस्लामाबाद। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री अब्दुल कादिर पटेल को 10 अरब रुपये का मानहानि का नोटिस भेजा। पूर्व प्रधानमंत्री खान के मानसिक स्वास्थ्य के बारे में ‘‘अपमानजनक और दुर्भावनापूर्ण’’ दावों और उनके (खान) मूत्र के नमूने में शराब और कोकीन जैसे तत्वों की उपस्थिति के आरोपों के बाद यह नोटिस भेजा गया है। पटेल ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के प्रमुख खान की उस चिकित्सा रिपोर्ट की जानकारी साझा की, जो अल-कादिर ट्रस्ट भ्रष्टाचार मामले में खान की नौ मई को गिरफ्तारी के बाद यहां ‘पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज’ (पीआईएमएस) में नमूनों के संग्रह के बाद जारी किया गया था।

यह भी पढ़े : सनी देओल के करियर की सबसे महंगी फिल्म बनी गदर 2, ये एक्टर लेगा Film में अमरीश पुरी की जगह..    .

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि रिपोर्ट में अत्यधिक शराब के सेवन की जानकारी सामने आने के साथ ही उनके पैर में फ्रैक्चर की कोई जानकारी नहीं मिली है। पटेल को भेजे गए मानहानि नोटिस में दावा किया गया है कि मंत्री ने ‘‘गलत मंशा से आरोप लगाया’’ कि खान के चिकित्सा परीक्षणों में उनके मूत्र के नमूने में अल्कोहल और कोकीन की मौजूदगी पाई गई और पूर्व प्रधानमंत्री की ‘‘मानसिक स्थिति संदिग्ध’’ थी। नोटिस में मांग की गई कि पटेल अपने बयानों को वापस लेकर ‘बिना शर्त माफी मांगें और स्वीकार करें’ कि उन्होंने ‘गलत बयान’ किया। नोटिस में कहा गया है कि मानहानि के हर्जाने के तौर पर पटेल 10 अरब रुपये का भुगतान करें, जिसे एक कैंसर अस्पताल को दान दिया जाएगा।

यह भी पढ़े : साक्षी मर्डर केस हुआ बड़ा खुलासा…! आरोपी साहिल ने हत्या के दो दिन पहले हरिद्वार से खरीदा था चाकू, पुलिस पूछताछ में जुटी