Former Prime Minister Shinzo Abe's condition critical

पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हालत नाजुक, सांस लेने में हो रही दिक्कत, हार्ट ने काम करना किया बंद

पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हालत नाजुक, सांस लेने में हो रही दिक्कत! Former Prime Minister Shinzo Abe's condition critical

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : July 8, 2022/10:23 am IST

टोक्यो: Shinzo Abe’s condition critical जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे आज सुबह हमला हुआ है। भाषण देने के दौरान एक शख्स ने उन्हें गोली मार दी। इस हादसे से शिंजों आबे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि उनकी हालत नाजुक है और उनके दिल ने काम करना बंद कर दिया है। सांस भी नहीं आ रही है। फिलहाल उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Read More: बीच जंगल में इस हाल में मिले देवर-भाभी, दोनों को संदिग्ध हालत में देखकर फटी रह गई लोगों का आंखें

Shinzo Abe’s condition critical मिली जानकारी के अनुसार गोली लगने के बाद शिंजो आबे (उम्र 67 साल) को दिल का दौरा भी पड़ गया था। फिलहाल एक संदिग्ध हमलावर को हिरासत में लिया गया है। शिंजो आबे पर यह हमला नारा शहर में हुआ, तब वह भाषण दे रहे थे। अचानक से आबे नीचे गिर गये। उनको शरीर से खून भी निकल रहा था। शिंजो आबे के अचानक ऐसे गिरने से वहां मौजूद लोगों को कुछ समझ नहीं आया। लेकिन इसी दौरान कुछ लोगों ने वहां गोली चलने जैसी कुछ आवाज सुनी थी।

Read More: MP में कोरोना की चौथी लहर की दस्तक! जुलाई में औसत 115 पॉजिटिव मरीज रोज संक्रमित 

बता दें कि जापान में रविवार को उच्च सदन के चुनाव होने हैं। इसके लिए शिंजे आबे वहां कैंपेनिंग कर रहे थे। बताया गया कि कुल दो गोलियां चली थीं, जिस संदिग्ध शख्स को गिरफ्तार किया गया है वह 41 साल का है। उसका नाम Yamagami Tetsuya है। उसके पास से बंदूक भी बरामद कर ली गई है। हमले के बाद के कुछ वीडियोज भी अब सामने आने लगे हैं। इसमें वहां भगदड़ की स्थिति साफ देखी जा सकती है।

Read More: Russia Ukraine War: रूसी राष्‍ट्रपति पुतिन ने अमेरिका समेत इन देशों को दी खुली चुनौती, बोले- दम है तो….

शिंजो आबे ने साल 2020 में प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने ऐसा स्वास्थ्य ठीक नहीं रहने के चलते किया था। वह लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे। वह जापान के सबसे लंबे वक्त तक पीएम रहने वाले नेता हैं। जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खास दोस्त हैं। कई मौकों पर पीएम मोदी और शिंजो आबे एक दूसरे को याद कर चुके हैं। पिछले साल ही भारत ने शिंजो आबे को पद्म विभूषण से सम्मानित किया था।

Read More: शादी के तीन महीने बाद ही 40 साल से मोहब्बत कर बैठा दामाद, पत्नी को छोड़कर उसकी मां के साथ हुआ फरार