जर्मनी ने इस्लामिक स्टेट की धन जुटाने में मदद करने वाले नेटवर्क के सात लोगों को गिरफ्तार किया |

जर्मनी ने इस्लामिक स्टेट की धन जुटाने में मदद करने वाले नेटवर्क के सात लोगों को गिरफ्तार किया

जर्मनी ने इस्लामिक स्टेट की धन जुटाने में मदद करने वाले नेटवर्क के सात लोगों को गिरफ्तार किया

:   Modified Date:  May 31, 2023 / 03:42 PM IST, Published Date : May 31, 2023/3:42 pm IST

बर्लिन, 31 मई (एपी) जर्मनी ने सीरिया में इस्लामिक स्टेट की गतिविधियों के लिए धन जुटाने में मदद करने के आरोप में एक नेटवर्क के सदस्यों के खिलाफ छापेमारी की और सात लोगों को गिरफ्तार किया। अभियोजकों ने यह जानकारी दी है।

संघीय अभियोजकों ने एक बयान में बताया कि संदिग्धों में चार महिलाएं और तीन पुरुष हैं और उनके पास जर्मनी, तुर्किये, मोरक्को और कोसोवो की नागरिकता है। बयान के मुताबिक, उन्हें जर्मनी के पांच राज्यों से गिरफ्तार किया गया है जबकि जांचकर्ताओं ने जर्मनी में 19 संपत्तियों और नीदरलैंड में एक परिसर की तलाशी ली।

संदिग्धों पर विदेशी आतंकवादी संगठन की मदद करने का आरोप है और कुछ मामलों में निर्यात कानून का उल्लंघन करने का भी इल्ज़ाम है।

अभियोजकों ने आरोप लगाया कि संदिग्ध एक नेटवर्क के “ वित्तीय बिचौलिए’ हैं। उनका दावा है कि सीरिया में आईएस के दो समर्थकों ने 2020 से ‘टेलीग्राम’ के जरिए समूह के लिए दान की मांग की थी।

अभियोजकों ने कहा कि धन का इस्तेमाल आईएस को मजबूत करने के लिए किया गया, खासकर, उत्तर सीरिया में दो शिविरों में समूह के सदस्यों के लिए आपूर्ति में सुधार करने के लिए ।

उनके मुताबिक, इस नेटवर्क ने कम से कम 65 हजार यूरो (करीब 70 हजार अमेरिकी डॉलर) सीरिया भेजे।

उन्होंने कहा कि बुधवार को की गई गिरफ्तारियां उन अन्य जांच से जुड़ी हैं जिनमें लोगों पर नेटवर्क में दान करने का आरोप है और इनमें 90 से ज्यादा जगहों की तलाशी ली जा रही है।

एपी नोमान नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers