Girls cannot come to school in white undergarments and ponytail

लड़कों को आती है यौन उत्तेजना, इसलिए लड़कियां सफेद अंडरगारमेंट पहनकर और पोनीटेल बनाकर नहीं आ सकते स्कूल

सफेद अंडरगारमेंट पहनकर और पोनीटेल बनाकर नहीं आ सकते स्कूल!Girls cannot come to school in white undergarments and ponytail as it turns on boys

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : March 12, 2022/8:37 pm IST

जापान: come school in white undergarments  लड़कियों के एक चोटी से पुरुषों में यौन उत्तेजना आ सकती है ये बात हम नही कह रहे हैं बल्कि जापान के एक स्कूल में ऐसा कहा गया है। दरअसल यहां छात्राओं को एक चोटी बनाकर आने से बैन लगा दिया गया है। वहीं स्कूलों में छात्राओं को सफेद अंडरगारमेंट पहनकर आने में भी पाबंदी लगा दी गई है। स्कूल प्रबंधन की ओर से इस संबंध में ऐसा हवाला दिया गया है कि एक चोटी में लड़कियों को देखने से पुरुषों को उत्तेजना आती है।

Read More: Russia Ukraine War: रूस की कई दशकों में बड़ी हार! जेलेंस्की बोले- युद्ध से हुआ सबसे बड़ा नुकसान, अमेरिका ने भेजे 12 हजार फौजी 

come school in white undergarments  ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ की रिपोर्ट के अनुसार, जापान के स्कूलों में पोनीटेल बैन के अलावा कई और ऐसे नियम हैं जो बेहद ही अजीबोगरीब हैं। यहां कई स्कूलों में बच्चों के मोजे का रंग, स्कर्ट की लंबाई तथा अंडरवियर को लेकर भी अजीबोगरीब नियम हैं। यहां स्कूलों में लड़कियां सिर्फ सफेद रंग का अंडरवियर पहनकर ही आ सकती हैं। इसके अलावा उनके बालों का रंग काला के अलावा कोई और नहीं हो सकता।

Read More: अब नहीं मिलेगा मुफ्त में राशन, बंद हो गई योजना? राशन कार्डधारियों को लग सकता है बड़ा झटका

साल 2020 में इस नियम को लेकर जापान के फुकुओका इलाके के कई स्कूलों में सर्वे किया गया था। इसमें बताया गया था कि सिंगल चोटी में लड़कियों की दिखती गर्दन से पुरुषों को यौन उत्तेजना महसूस होती है। इस कारण स्कूलों में लड़कियों को सिंगल चोटी में आने पर बैन लगा दिया गया। सबसे चौंकाने वाली बात है कि लड़कियों के पास ऐसे अजीबोगरीब नियमों को मानने के अलावा अन्य कोई रास्ता नहीं है।

Read More: मेरी बीवी महिला नहीं मर्द है…धोखा हुआ है मेरे साथ, पति ने मेडिकल रिपोर्ट के साथ सुप्रीम कोर्ट में लगाई गुहार 

रिपोर्ट के अनुसार, जापान के इन नियमों को स्कूलों में जबरन लागू कर दिया गया है। इसे मानना हर छात्रा की मजबूरी है। ऐसे नियम साल 1870 के दशक में बनाए गए थे। इसके बाद से इन नियमों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। जापान में गिने-चुने स्कूलों में ही एक-दो नियमों में बदलाव किया गया है। ऐसा नियमों को ‘ब्लैक रूल्स’ कहा जाता है।

Read More: महिला ने पति का सिर काटकर चढ़ा दिया मंदिर में, बेटा बोला- शाकाहारी है मां, लेकिन कल रात खाया था चिकन…