Government Kick Out 27 Jawan of US Air Force due to Refuse vaccination

US एयरफोर्स के जवानों ने कोरोना वैक्सीन लगवाने से किया इंकार, सरकार ने 27 को ​नौकरी से निकाला

US एयरफोर्स के जवानों ने कोरोना वैक्सीन लगवाने से किया इंकार! Government Kick Out 27 Jawan of US Air Force due to they Refuse for vaccination

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : December 14, 2021/9:42 am IST

अमेरिका: Government Kick Out 27 Jawan कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर ने दुनिया के कई देशों में दस्तक दे दी है, जिसके बाद से एक बार फिर सख्ती बरती जा रही है। कोरोना पर लगाम लगाने के लिए देश और दुनिया में कई तहर के उपाय किए जा रहे हैं, लेकिन फिलहाल वैक्सीन को ही संक्रमण से बचाव का एकमात्र उपाय माना जा रहा है। लेकिन कुछ ऐसे लोग भी हैं जो वैक्सीनेशन से परहेज कर रहे हैं। ऐसा ही मामला अमेरिका से सामने आया है, जहां एयरफोर्स के जवानों ने वैक्सीन लगवाने से इंकार कर दिया। इसके बाद सरकार ने जवानों के खिलाफ सख्त एक्शन लेते हुए उन्हें नौकरी से निकाल दिया है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

Read More: कोरोना संक्रमण को लेकर बरती गई सख्ती, जिला प्रशासन ने जारी किया ये निर्देश

Government Kick Out 27 Jawan समाचार एजेंसियों के मुताबिक, अमेरिकी एयरफोर्स की प्रवक्‍ता एन्‍न स्‍टेफनेक (Ann Stefanek, spokeswoman for the Air Force) ने बताया दरअसल- इन सैनिकों को एक मौका दिया गया था कि वे ये बताएं आखिर वैक्‍सीन लेने से इंकार क्‍यों कर रहे हैं? लेकिन किसी ने भी इस बारे में कोई स्‍पष्‍टीकरण नहीं दिया। अब तक 97 प्रतिशत एयरफोर्स के सैनिक वैक्‍सीनेटेड हो चुके हैं। ये प्रतिशत अमेरिका की जनसंख्‍या के वैक्सीनेशन से भी अधिक है। अमेरिका की एयरफोर्स और स्‍पेस फोर्स में इस समय करीब 3 लाख 26 हजार सैनिक कार्यरत हैं। वहीं अब तक विभिन्‍न फोर्स में तैनात 79 अमेरिकी सैनिकों की कोरोनावायरस के कारण मौत हो चुकी है।

Read More: गाय निगल गई दो तोले की गोल्ड चेन.. गोबर से भी नहीं आया बाहर.. तो शख्स ने किया ये काम

वहीं अमेरिका के डिफेंस डिपार्टमेंट के ऑफिस पेंटागन ने सभी सैनिकों के लिए इस साल अगस्‍त में वैक्‍सीन अनिवार्य कर दिया था। अमेरिका में इस समय एक बड़ी आबादी को वैक्‍सीन की कम से कम एक डोज लग गई है। इसी बीच अमेरिका में रविवार तक कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़ा भी 8 लाख को पार कर गया है।

Read More: Amazon Prime मेंबरशिप के सभी प्लान्स महंगे.. आज से 500 रुपए देना होगा ज्यादा

 
Flowers